PAK vs ENG: शर्मनाक हार के बाद भी नहीं सुधरा पाकिस्तान, बिना खिलाए ही इस खिलाड़ी को दिखाया बाहर का रास्ता; टेस्ट के लिए टीम का ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2446233

PAK vs ENG: शर्मनाक हार के बाद भी नहीं सुधरा पाकिस्तान, बिना खिलाए ही इस खिलाड़ी को दिखाया बाहर का रास्ता; टेस्ट के लिए टीम का ऐलान

PAK vs ENG: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. बांग्लादेश के खिलाफ अपने घर में शर्मनाक हार झेलने के बाद भी पाकिस्तानी टीम ने सबक नहीं ली. पीसीबी ने पिछले सीरीज में बिना खिलाए ही इस इस सीरीज से अनुभवी खिलाड़ी कामरान गुलाम को बाहर का रास्ता दिखा दिया है.   

PAK vs ENG: शर्मनाक हार के बाद भी नहीं सुधरा पाकिस्तान, बिना खिलाए ही इस खिलाड़ी को दिखाया बाहर का रास्ता; टेस्ट के लिए टीम का ऐलान

PAK vs ENG: पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने ही घर में बांग्लादेश के खिलाफ के शर्मनाक हार हारने के बाद अब इंग्लैंड के खिलाफ नई चुनौती सामना करेगी. अगले महीने पाकिस्तानी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की अगुआई करेगी. इसी सीरीज के पहले मैच के लिए पीसीबी ने टीम का ऐलान कर दिया है. टीम की कमान फिर से शान मसूद के ही कंधों पर ही रहेगी, जबकि पिछले कई सीरीज से फेल चल रहे पूर्व कप्तान बाबर आजम और तेज गेंदबाज शाहीन शाह जैसे स्टार खिलाड़ियों को टीम में बरकरार रखा है.  

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने मंगलवार, 24 सितंबर को सीरीज के पहले मैच के लिए 15 सदस्ययी टीम का ऐलान किया है, जो मुल्तान इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 7 अक्टूबर से शुरू होगा. इस मुकाबले के लिए चुने गए सभी खिलाड़ी पाकिस्तान के घरेलू टूर्नामेंट 'चैंपियंस वनडे कप' में खेल रहे हैं. हालांकि, टेस्ट टीम के कोच जेसन गिलेस्पी की सलाह पर पीसीबी ने सभी खिलाड़ियों को रेस्ट देने का फैसला किया है.

बता दें कि टीम का प्रदर्शन सुधारने के लिए पीसीबी चीफ ने अपनी देखरेख में कनेक्शन कैंप आयोजित किया था, जिसमें टीम के खिलाड़ियों, पीसीबी अधिकारियों और कोचिंग स्टाफ के साथ एकजुटता पर चर्चा की थी. इस कैंप के एक दिन बाद ही बोर्ड ने मुल्तान टेस्ट के लिए स्क्वाड का ऐलान किया. खास बात यह है इस 15 सदस्यीय टीम में ज्यादातर वही खिलाड़ी हैं, जो बांग्लादेश सीरीज के खिलाफ टीम का हिस्सा थे.
 
स्पिनर नोमान अली की हुई वापसी 
हालांकि, तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह स्पिनर नोमान अली की टीम में बुलाया गया है, जो पाकिस्तान के लिए अब तक 15 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. वहीं, पीसीबी ने एक युवा बल्लेबाज मोहम्मद हुरैरा को भी भरोसा जताया है, उन्हें फिर से स्क्वाड में शामिल किया गया है.

बिना खिलाए ही दिखाया बाहर का रास्ता
इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाफ स्क्वॉड का हिस्सा रहे अनुभवी बल्लेबाज कामरान गुलाम को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.  यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में कामरान को किसी भी मैच में मौका नहीं दिया गया था, लेकिन इसके बावजूद बिना प्रदर्शन जांचे ही उन्हें बाहर कर दिया. बोर्ड के इस फैसले पर अब सवाल भी खड़े हो रहे हैं. 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान का स्क्वॉड
शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील, साइम अयूब, अब्दुल्लाह शफीक, बाबर आजम, आमिर जमाल, बाबर आजम, अबरार अहमद, मीर हमजा, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हुरैरा, नोमान अली, नसीम शाह, सलमान आगा, शाहीन शाह अफरीदी, सरफराज अहमद.

Trending news