Yashasvi Jaiswal Century: इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने शतक जड़ा है. मुकाबले के तीसरे दिन के दूसरी पारी में जायसवाल ने शतक ठोका है. उन्होंने 133 गेंदो का सामना करते हुए 104 रन बनाए हैं. अपने शतक के दरम्यान यशस्वी ने नौ चौके और 5 छक्के भी लगाए. इसके साथ ही इंडिया टीम ने फिरंगी टीमों पर 322 रनों की बढ़त बना ली है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अब तक बना चुकें है तीन शतक
इसके अलावा, उन्होंने विशाखापट्टनम में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में दोहरा शतक जमाया था, तब उन्होंने 209 रन की पारी खेली थी. वहीं हैदराबाद में खेले गए इस सीरीज के पहले टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में यशस्वी जायसवाल ने 80 रन बनाए. बीते साल वेस्ट इंडीज के दौरे पर अपने कैरियर के पहले टेस्ट मैच में शतक जमाया था. यशस्वी जायसवाल ने अब तक 6 टेस्ट मैचों में 3 शतक अपने नाम किया है. 


भारतीय गेंदबाजों ने बरपाया कहर
वहीं, तीसरे दिन की सुबह सबसे पहले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जो रूट को पवेलियन वापस लौटाया. इसके बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहर बरपा दिया और चार बल्लेबाजों को चलता किया. वहीं. ऑल राउंडर रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने भी दो दो झटके.


दोनों टीमों ने 1-1 से की बराबरी
इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा डकेट ने रन बनाया है. उन्होंने 151 गेंदो का सामना करते हुए 153 रनों की शानदार पारी खेली है. इसके बाद बेन स्टोक ने 89 गेंदो का सामना करते हुए 41 रन जोड़े, वहीं, ओपी पोल ने 55 गेंदो का सामना करते हुए 39 रन बनाए. हालांकि, 5 टेस्ट मैचों के सीरीज में दोनों टीमों के बीच अब तक दो मुकाबले खेले जा चुके हैं. इस सीरीज में दोनों टीम ने 1-1 से बराबरी कर ली है.