Team India Victory Parade: बारबाडोस के मैदान पर साउथ अफ्रीका को हराकर वर्ल्ड चैंपियन बनी टीम इंडिया का गुरुवार को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत हुआ. ब्लू-जर्सी में जिस तरह से भारतीय टीम का स्वागत हुआ दुनिया देखती रह गई. रोहित शर्मा, विराट कोहली हों या हार्दिक पंड्या सभी खिलाड़ियों ने जमकर भांगड़ा किया और फिर उसके बाद पीएम से मिलने पहुंचे. पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने का बाद चैंपियंस ने मुंबई की तरफ रुख किया. टीम इंडिया के मुंबई पहुंचते ही ऐसा लगा जैसे पूरा मुंबई थम सा गया हो. आइए जानते हैं कि सपनों की नगरी मुंबई में टीम इंडिया का किस तरह से स्वागत किया गया.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिल्ली से मुंबई का सफर रहा बेहद खास
कभी न थमने वाला मुंबई में टीम इंडिया की एंट्री होते ही पूरा शहर थम गया, कभी न रुकने वाला इस शहर को टी20 वर्ल्ड कप के विजेताओं ने रोक कर दिखा दिया. भारतीय टीम के मुंबई में लैंड होने से पहले ही मुंबई की सड़कों पर फैंस का जनसैलाब उमड़ पड़ा. दिल्ली से मुंबई का सफर भी टीम इंडिया के लिए बेहद खास रहा, क्योंकि टीम इंडिया ने जिस फ्लाइट से मुंबई के लिए उड़ान भरी थी उसका नंबर विश्व चैंपियन कप्तान रोहित शर्मा और फाइनल के हीरो रहे विराट कोहली के नाम समर्पित था. भारतीय टीम विस्तारा की फ्लाइट UK1845 से मुंबई पहुंची. यहां बता दें 18 विराट और 45 रोहित शर्मा की जर्सी का नंबर है. 



खास तरह से हुआ स्वागत 
भारतीय दल के प्लेन मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज एयरपोर्ट पर लैंड करते ही वॉटर कैनन सैल्यूट किया गया और तिरंगा लहराते हुए तीन गाड़ियां विमान के आगे दौड़ीं. इसके बाद जैसे ही टीम इंडिया एयरपोर्ट से बाहर  निकली वहां पर बेसब्री से इंतजार कर रहे फैंस ने भारतीय टीम को खुश कर दियाय. यहां पर उप-कप्तान हार्दिक पंड्या के हाथ में ट्रॉफी देखकर फैंस खुद को काबू नहीं रख पाए, ऐसे में पंड्या ने फैंस के कहने पर ट्रॉफी को हवा में लहराया. 


सिराज ने खास अंदाज में अभिवादन किया स्वीकार
शाम के करीब 7:30 बजे टीम इंडिया की नरीमन प्वाइंट पर विक्ट्री परेड शुरू हुई. सभी चैंपियंस ने खुले बस में खड़े होकर प्रशंसकों का अभिवादन स्वीकार किया. किंग कोहली, हिटमैन रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फैंस का सैलाब देखकर काफी खुश नज़र आ रहे थे. दूसरी तरफ मोहम्मद सिराज ने भी खास अंदाज में फैंस का अभिवादन स्कार किया. वो लगातार तिरंगा लहराते हुए नजर आए. इतना ही नहीं कभी नहीं भूलने वाले इस इस खास पल का इंजॉय बीसीसीआई सचिव जय शाह भी ने किया.



इनाम के तौर पर 125 करोड़ का मिला चेक 
दूसरी बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनी टीम इंडिया परेड करने के बाद मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े स्टेडियम पहुंची, जहां 40 हजार से ज्यादा फैंस उनका इंतजार कर रहे थे. भारतीय टीम इंडिया की मैदान में एंट्री के साथ ही फैंस ने खिलाड़ियों को जमकर जय जयकार  किया.


इसके बाद बीसीसीआई ने टीम इंडिया को 125 करोड़ रुपये का इनाम दिया. इनाम का चेक टी20 वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान रोहित शर्मा को सौंपा गया.आखिर में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने मैदान का चक्कर लगाया.