T20 WC 2024: टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद पाक टीम पर भड़के वसीम अकरम, कहा, "क्या प्लान है?"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2294418

T20 WC 2024: टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद पाक टीम पर भड़के वसीम अकरम, कहा, "क्या प्लान है?"

Pakistan Cricket: पाकिस्तान टीम को पूरे टूर्नामेंट में अपने खराब प्रदर्शन के लिए काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. जहां कल तक कप्तान बाबर आजम ट्रॉफी जीतने के सपने देख रहे थे, वहां टीम की अगले दौर में पहुंचने से पहले ही छुट्टी हो गई.  

 

T20 WC 2024: टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद पाक टीम पर भड़के वसीम अकरम, कहा, "क्या प्लान है?"

Wasim Akram On Pakistan Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में पहुंचने से पहले ही पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. भारत के खिलाफ करीबी हार से पहले अपने शुरुआती मैच में अमेरिका से करारी हार का सामना करने वाले बाबर आजम की अगुआई वाली टीम को आयरलैंड को हराना था, लेकिन फ्लोरिडा में लगातार हो रही बारिश के कारण टॉस भी नहीं हो सका और मैच रद्द हो गया.

पाकिस्तान टीम को पूरे टूर्नामेंट में अपने खराब प्रदर्शन के लिए काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. जहां कल तक कप्तान बाबर आजम ट्रॉफी जीतने के सपने देख रहे थे, वहां टीम की अगले दौर में पहुंचने से पहले ही छुट्टी हो गई.  

इस बीच, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और स्विंग के किंग वसीम अकरम ने भी टीम को ट्रोल करने से नहीं कतराए. अकरम ने आईसीसी के ऑफिशियल  इंस्टाग्राम अकाउंट पर यूएसए के सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करने पर कप्तान मोनांक पटेल और पूरी टीम को बधाई दी. वहीं, अकरम ने बाबर आजम के नेतृत्व वाली पाकिस्तान टीम के लिए एक अनफ़िल्टर्ड मैसेज दिया.

अकरम ने लगाई लताड़
अकरम ने पोस्ट में कहा, "संयुक्त राज्य अमेरिका को बधाई, उन्होंने आश्चर्यजनक रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है. जब आप खेल के वैश्वीकरण के बारे में बात करते हैं, तो यही बात है. यूएसए ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है, वे वहां रहने के हकदार हैं. उन्होंने अपने ग्रुप मैच में पाकिस्तान को हराया. पाकिस्तान के लिए क्या है योजना? EK 601 (उड़ान संख्या) दुबई से, अपने शहरों के लिए. तब से, हम देखेंगे कि क्या होता है."

यह पहली बार नहीं है कि अकरम सार्वजनिक तौर पर पाकिस्तान टीम पर भड़के हों. इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने पिछले हफ्ते भारत से हार के बाद पूरी टीम को जमकर लताड़ लगाई थी.

 1992 वर्ल्ड विजेता टीम के खिलाड़ी वसीम अकरम ने भारत से हार के बाद प्रसारण के दौरान कहा था, "पाकिस्तानी खिलाड़ी सोचते हैं कि अगर वे अच्छा प्रदर्शन नहीं करेंगे तो कोच बर्खास्त कर दिए जाएंगे और उन्हें कुछ नहीं होगा. यह कोचों को बनाए रखने और पूरी टीम को बदलने का समय है."

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

आंतरिक कलह से जूझ रही टीम
पूरे टूर्नामेंट के दौरान पाकिस्तान की टीम आंतरिक कलह के आरोपों से जूझती रही. पीसीबी पर आरोप है कि कुछ खिलाड़ियों का चयन योग्यता के बजाय पक्षपात के आधार पर किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, टीम के तीन अहम खिलाड़ी कप्तान बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद रिजवान एक-दूसरे से नाराज हैं.

पाक टीम के लिए आगे क्या होगा?
टीम रविवार को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने आखिरी मैच में आयरलैंड से भिड़ेगी. अगर मौसम सही रहा तो पाकिस्तान टीम जीत के साथ अपने अभियान समाप्त करने की कोशिश करेगी. खिलाड़ियों के स्वदेश लौटते ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की तरफ से बड़ी कार्रवाई करने की उम्मीद है. एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि खिलाड़ियों को वेतन में कटौती का सामना करना पड़ सकता है.

Trending news