Double Century in T20: टी-20 फॉर्मेट में 200 रनों तक पहुंच जाने पर कहा जाता है कि टीम ने अच्छी बल्लेबाजी की है लेकिन अगर हम कहें कि एक टीम ने इसी फॉर्मेट में सवा तीन सौ रन ठोक डाले हैं. तो आप यकीन करेंगे? अगर यकीन नहीं आ रहा है तो फिर कर लीजिए क्योंकि यह हकीकत है. दरअसल USA की T20 लीग अटलांटा ओपन में एक टीम ने 20 ओवरों में 326 रन ठोक डाले हैं. अब आप भी सोच रहे होंगे कि टीम के सभी बल्लेबाजों ने बेहतरीन बैटिंग की होगी? लेकिन ऐसा नहीं है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज रहकीम कॉर्नवाल ने अकेले ही इस इनिंग में दोहरा शतक लगाया है. दोहरा शतक वनडे मुकाबलों में लगाना बहुत मुश्किल है लेकिन इस तूफानी बल्लेबाज ने टी-20 फॉर्मेट में महज़ 77 गेंद खेलकर 266.23 के स्ट्राइक रेट से 205 रन बनाए हैं, जिसकी बदौलत टीम का कुल स्कोर 326 रन पहुंचा. टार्गेट का पीछा करते हुए विरोधी टीम 20 ओवरों में 8 विकेट गंवाकर सिर्फ 154 रन ही बना सकी और172 रनों से यह मुकाबला गंवा दिया. 


यह भी देखिए:
मोहम्मद शमी ने किया ऐसा ट्वीट कि लोगों ने नाम बदलने की दे डाली सलाह, जानिए पूरा मामला


रहकीम कॉर्नवाल ने 22 छक्के और 17 चौके जड़े. यानी उन्होंने एक ही इनिंग में 39 बाउंड्रीज लगाईं. बड़ी बात यह है कि रहकीम कॉर्नवाल ने इससे पहले भी कई तूफानी पारियां खेली हैं, जिनको देख और जानकर लोग हैरान रह गए लेकिन उन्हें वेस्ट इंडीज टीम में खेलने का मौका नहीं मिला है. सोशल मीडिया पर लोग कयास लगा रहे हैं कि रहकीम की इस इनिंग के बाद उनको टीम में शामिल किए जाने पर जरूर किया जाएगा. 


देखिए VIDEO: