उस्मान ख्वाजा को अपने बल्ले से ब्लैक डव स्टीकर हटाने के लिए क्यों होना पड़ा मजबूर; जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2137400

उस्मान ख्वाजा को अपने बल्ले से ब्लैक डव स्टीकर हटाने के लिए क्यों होना पड़ा मजबूर; जानें पूरा मामला

Usman Khawaja: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान कबूतर का फोटो अपने बल्ले पर लगाने के लिए उस्मान ख्वाजा ने गुजारिश की थी, जिसे ICC ने खारिज कर दिया.

उस्मान ख्वाजा को अपने बल्ले से ब्लैक डव स्टीकर हटाने के लिए क्यों होना पड़ा मजबूर; जानें पूरा मामला

Usman Khawaja: ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने ब्लैक डव स्टीकर को लेकर विवाद को फिर से हवा दे दी है, क्योंकि उन्हें वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपने बल्ले से ब्लैक डव स्टीकर हटाने के लिए मजबूर होना पड़ा. दरअसल, आज यानी 2 मार्च की सुबह ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के दौरान ख्वाजा का बल्ला टूट गया. 36 वर्षीय खिलाड़ी को अपनी बल्लेबाजी जारी रखने से पहले अपने बल्ले पर से जैतून की शाखा को पकड़े हुए कबूतर के फोटो को हटाना पड़ा, जबकि मैट रेनशॉ एक एक्स्ट्रा बल्ले के साथ मैदान पर आ गए.

ICC ने कबूतर का फोटो लगाने की नहीं दी इजाजत
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान कबूतर का फोटो अपने बल्ले पर लगाने के लिए उस्मान ख्वाजा ने गुजारिश की थी, जिसे ICC ने खारिज कर दिया. इसके बावजूद, क्वींसलैंडर ने अपने नेट सेशन के दौरान इसे पहनना जारी रखा है. इसके बावजूद, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले और टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने इस्लामाबाद में पैदा हुए खिलाड़ी को अपना पूरा समर्थन देने का वादा किया है.

ICC ने की निंदा
इस अनुभवी खिलाड़ी की ICC के तरफ से फिर से निंदा की गई, जब उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के शुरुआती मैच के दौरान काली पट्टी पहनी थी. हालाँकि, टॉम ब्लंडेल द्वारा अपनी गेंदबाजी से ग्लेन फिलिप्स को शानदार ढंग से स्टंप करने के बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज 28 रन पर आउट हो गए.

न्यूजीलैंड को 369 रनों का मिला लक्ष्य
इससे पहले पहली पारी में लियोन ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए, लेकिन मेहमान टीम 164 रन पर आउट हो गई, जिससे न्यूजीलैंड को जीत के लिए 369 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य मिला. खिलाड़ियों के लंच के लिए रवाना होने से कुछ देर पहले ऑफ स्पिनर ने टॉम लैथम को आउट कर दिया. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के 383 रनों के जवाब में ब्लैक कैप्स को 179 रनों पर आउट कर दिया, जिससे उन्हें 204 रनों की बढ़त मिली.

Trending news