Ghazipur: बिहार के शराब तस्कर जाहिद का UP में एनकाउंटर; दो STF जवान की हत्या का था इल्जाम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2444039

Ghazipur: बिहार के शराब तस्कर जाहिद का UP में एनकाउंटर; दो STF जवान की हत्या का था इल्जाम

Ghazipur: गाज़ीपुर में पुलिस के साथ मुठभेड़ में संदिग्ध शराब तस्कर मोहम्मद जाहिद घायल हो गया. इसके बाद उसकी अस्पताल में मौत हो गई. जाहिद दो आरपीएफ जवानों की मौत का इल्जाम है.

Ghazipur: बिहार के शराब तस्कर जाहिद का UP में एनकाउंटर; दो STF जवान की हत्या का था इल्जाम

Ghazipur: पिछले महीने रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के दो जवानों की हत्या की यूपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई है. मंगलावर को गाजापुर जिले में संदिग्ध शराब तसकर की पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई थी. पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आरोपी पर 1 लाख रुपये ईनाम था.

मुठभेड़ में हुआ घायल

सोमवार देर रात आरोपी उत्तर प्रदेश विशेष कार्य बल (एसटीएफ) की नोएडा यूनिट और गाजीपुर पुलिस टीम के साथ मुठभेड़ में गंभीर तौर पर घायल हो गया था. उसे इलाद के लिए गाजीपुर में जिला अस्पताल लाया गया, जहां मंगलवार सुबह उसे मृत घोषित कर दिया गया.

क्या है पूरा मामला?

उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान पटना (बिहार) के रहने वाले मोहम्मद जाहिद उर्फ सोनू (25) के तौर पर हुई है और उस पर एक लाख रुपये का नकद इनाम था. अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था और एसटीएफ अमिताभ यश ने सोमवार देर रात बताया कि 19/20 अगस्त की रात को दो आरपीएफ कांस्टेबल जावेद खान और प्रमोद, ट्रेन नंबर 15631 बाड़मेर गुवाहाटी एक्सप्रेस में अवैध शराब की तस्करी को रोकने की कोशिश कर रहे थे, इस दौरान शराब तस्करों ने दोनों कांस्टेबलों की बेरहमी से पिटाई की और उन्हें चलती ट्रेन से फेंक दिया. जिसकी वजह से दोनों कांस्टेबलों की मौत हो गई.

एडीजी कानून व्यवस्था और एसटीएफ ने बताया कि मोहम्मद जाहिद इस मामले में वांछित था और उस पर एक लाख रुपये का इनाम का ऐलान किया गया था. गाजीपुर के पुलिस अधीक्षक इराज राजा ने बताया, "मुठभेड़ में पटना निवासी जाहिद उर्फ सोनू घायल हो गया, जबकि दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. राजा ने बताया कि जाहिद आरपीएफ जवानों पर हमले की घटना का मुख्य साजिशकर्ता था.

उन्होंने बताया कि हमें जानकारी मिली थी कि वह एक बार फिर दिलदारनगर के पास उसी रास्ते से शराब की तस्करी करने की कोशिश कर रहा है. एसपी ने बताया, "गाजीपुर पुलिस और एसटीएफ की नोएडा यूनिट की एक टीम ने जाहिद को घेर लिया, जिसके बाद मुठभेड़ हुई, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया. दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं."

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "जाहिद को पहले सीएचसी ले जाया गया और वहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मुठभेड़ के बाद उसकी मौत हो गई. आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है." अधिकारी ने बताया कि 19-20 अगस्त की घटना में शामिल छह अन्य लोगों को दो अलग-अलग मुठभेड़ों के बाद पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है.

Trending news