मुंबईः बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर का सोमवार को जन्म दिन है. वह आज 49 साल के हो गए हैं. इस मौके पर उनकी बहन और निर्देशक जोया अख्तर ने उनके लिए दिल खोलकर प्यार जताया है और अपने भाई के लिए शुभकामनाएं दी हैं. 
इंस्टाग्राम पर जोया ने लिखा, “बर्थडे बॉय। मैं (लव) यू मोर हर साल..." 
बर्थडे मैसेज के साथ जोया अख्तर ने फरहान की बचपन की तस्वीर भी शेयर की है. तस्वीर में नन्हा फरहान बेहद मासूम और प्यारा लग रहा है. 
फरहान को उनके 49वें जन्मदिन पर बधाई देने के लिए फैंस ने भी ढेर सारे कमेंट किए हैं. फरहान के एक फैन ने लिखा, “लव यू फरहान! आपके संगीत और फिल्मों ने मुझे मेरे जीवन की सबसे अच्छी यादें दी हैं, और हर बार जब मैं आपका एक गाना सुनता हूं, तो वह गाने मुझे खुशी के लम्हों में खींच कर ले जाते हैं. उस पल के लिए धन्यवाद! जन्मदिन मुबारक हो!’’ 
एक दूसरे फैन ने लिखा, “जन्मदिन मुबारक हो सर! आप सबसे अच्छे हैं!"


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पटकथा लेखक जावेद अख्तर और हनी ईरानी के घर जन्मे फरहान ने 26 साल की उम्र में ’दिल चाहता है’ फिल्म से लेखक, निर्देशक और निर्माता के रूप में अपने फिल्मी करिअर की शुरुआत की थी, जो 2001 में रिलीज़ हुई थी. उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआती दिनों में ही ’रॉक ऑन’ (2008), ’जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ (2011) जैसी शानदार फिल्में कर सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का दो-दो बार फिल्मफेयर पुरस्कार जीता था. 2013 में, उन्होंने फिल्म ’भाग मिल्खा भाग’ में मिल्खा सिंह की भूमिका निभाई थी, ो काफी सराही गई. उन्होंने ’डॉन’ और ’डॉन 2’ को भी डायरेक्ट किया है. 
फरहान अख्तर इन दिनों आलिया भट्ट, प्रियंका चोपड़ा और कैटरीना कैफ अभिनीत एक रोड-ट्रिप ड्रामा, ’जी ले ज़रा’ का निर्देशन कर रहे हैं. हाल के दिनों में वह अपने निजी पारिवारिक रिश्तों को लेकर भी चर्चाओं में रहते हैं. उन्होंने अपनी पहली पत्नी अधुना को तलाक देने के बाद शिवानी दंडेकर से शादी की है. 


Zee Salaam