Oscars 2023: ऑस्कर जीतने वाले पहले मुस्लिम के साथ दिखेंगी दीपिका पादुकोण! जानिए कौन हैं रिज अहमद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1597749

Oscars 2023: ऑस्कर जीतने वाले पहले मुस्लिम के साथ दिखेंगी दीपिका पादुकोण! जानिए कौन हैं रिज अहमद

Oscars 2023: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) 95वें ऑस्कर समारोह में ब्रिटिश पाकिस्तानी अभिनेता रिज अहमद के साथ प्रोग्राम में हिस्सा लेंगी. अकादमी पुरस्कारों की घोषणा गुरुवार को की गई. यह इवेंट 12 मार्च को हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में होगा.

Oscars 2023: ऑस्कर जीतने वाले पहले मुस्लिम के साथ दिखेंगी दीपिका पादुकोण! जानिए कौन हैं रिज अहमद

Deepika Padukone in Oscar: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) 95वें ऑस्कर समारोह में ब्रिटिश पाकिस्तानी अभिनेता रिज अहमद के साथ प्रोग्राम में हिस्सा लेंगी. अकादमी पुरस्कारों की घोषणा गुरुवार को की गई. यह इवेंट 13 मार्च को हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में होगा. दीपिका पादुकोण और रिज अहमद के साथ ज़ो सलदाना, ड्वेन जॉनसन, एमिली ब्लंट और माइकल बी जॉर्डन समेत कई सितारे इस इवेंट में शामिल होंगे. 

37 वर्षीय दीपिका पादुकोण ने साल 2017 में हॉलीवुड में अपना डेब्यु किया था. उन्होंने एक्शन फिल्म 'XXX रिटर्न ऑफ जेंडर केज' से अपने हॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. ऐसे में ऑस्कर की तरफ से दीपिका पादुकोण प्रजेंटर के तौर पर दावत देना बहुत बड़ी बात. इसकी जानकारी उन्होंने खुद भी अपने इंस्टाग्राम हैंडल से दी है. उन्होंने अपने 72.5 मिलियन फॉलोअर्स को खबर देने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया. उन्होंने स्टोरीज़ और पोस्ट के रूप में अकादमी की घोषणा की एक तस्वीर भी साझा की. साथ ही पोस्ट को पिन भी किया हुआ है. 

ईसाई पादरी के बाद इस मशहूर हस्ती ने कबूल किया इस्लाम, कही दिल जीत लेने वाली बात

कौन हैं रिज अहमद?
अरब न्यूज के मुताबिक दीपिका पादुकोण रिज अहमद के साथ वहां पेश होंगी. ऐसे में कुछ लोगों के मन में सवाल जगा कि आखिर रिज अहमद कौन हैं? तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि रिज अहमद ऑस्कर जीतने वाले पहले मुस्लिम फनकार हैं. उन्होंने पिछले साल पिछले साल, अहमद सर्वश्रेष्ठ लाइव-एक्शन शॉर्ट फिल्म के लिए अकादमी पुरस्कार जीता था. वो ये अवॉर्ड हासिल करने वाले पहले मुस्लिम बने थे. उन्होंने लॉस एंजिल्स में 2022 समारोह में अनिल करिया की "द लॉन्ग गुडबाय" के सह-लेखन के लिए अपना पहला ऑस्कर जीता था. 

fallback

पाकिस्तानी मूल के रिज अहमद ने पिछले साल "द साउंड ऑफ मेटल" के लिए अग्रणी भूमिका में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए नामांकित पहले मुस्लिम के रूप में इतिहास रचा था, जिसमें उन्होंने एक ऐसे ड्रमर की भूमिका निभाई थी जो अपनी सुनने की क्षमता खो देता है.

लिज के ज़रिए लिखी गई कहानी इंग्लैंड के छोटे शहर के एक दक्षिण एशियाई परिवार की कहानी बताती है जो नकाबपोश आतंकवादियों के ज़रिए उनकी जिंदगी को हिंसक रूप से बाधित करने से पहले शादी की तैयारी कर रहा है.

Trending news