WhatsApp देगा Facebook को कड़ी टक्कर, यूजर्स के लिए लाया अनोखा फीचर
Advertisement

WhatsApp देगा Facebook को कड़ी टक्कर, यूजर्स के लिए लाया अनोखा फीचर

यह फीचर आपके स्मार्टफोन के कई डिवाइस पर इस्तेमाल किए जाने वाले चैटिंग प्लेटफॉर्म के लिए ऑनलाइन कनेक्शन की जरूरतों को हटा देगी.

File Photo

नई दिल्ली: आखिरकार व्हाट्सएप ऐप एंड्रॉइड और iOS यूजर्स के लिए मल्टी-डिवाइस फीचर को रोल आउट करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. अब तक यह सुविधा वॉट्सएप के ऑप्ट-इन बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम के तहत यूजर्स के लिए उपलब्ध था, लेकिन अब, WABetainfo के मुताबिक, इस महीने iOS यूजर्स के लिए अपडेट जारी किया जाएगा, फिर बाद में अगले महीने एक एंड्रॉइड रिलीज होगा.आइए जानते हैं कि व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए कौन कौन सी नई फीचर लेकर आ रही है.

WhatsApp ने किया मैसेज रिएक्शन फीचर रोल आउट 
WhatsApp के बीटा चैनल पर कुछ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए मैसेज रिएक्शन फीचर रोल आउट किया जा रहा है. आपको बता दें कि यह फीचर वैसे ही काम करेगा जैसे ज्यादातर अन्य प्लेटफॉर्म पर करता है. यूजर्स किसी के ऊपर ज्यादा फ़्लोटिंग मेनू लाने के लिए एक मैसेज पर लंबे समय तक प्रेस करने की सुविधा होंगी, जिसके बाद, वे मैसेज पर रिएक्शन करने के लिए दी गई विभिन्न इमोजी-आधारित प्रतिक्रियाओं में से चुन सकते हैं. फिलहाल बीटा बिल्ड में से चुनने के लिए छह रिएक्शन्स हैं जिनमें थम्स अप, लाफ, लव,आंसू, सरप्राइज और ग्रेटेट्यूड शामिल हैं.

यह भी पढ़े: दूषित पानी पीने को मजबूर है देश की जनता; सरकारों को नहीं है इसकी कोई चिंता !

WhatsApp ने लाया यूजर्स के लिए यह फीचर 
यह फीचर आपके स्मार्टफोन के कई डिवाइस पर इस्तेमाल किए जाने वाले चैटिंग प्लेटफॉर्म के लिए ऑनलाइन कनेक्शन की जरूरतों को हटा देगी. पहले, यूजर्स के पास अपने स्मार्टफोन पर एक स्थाई इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए ताकि वे किसी अन्य डिवाइस जैसे Desktop, PC या Laptop पर मैसेजिंग सेवा का उपयोग कर सकें. दूसरे शब्दों में कहें तो बातचीत को सिंक करने के लिए इसे आपके स्मार्टफोन से लिंक करना होगा.

इस फीचर में चार लिंक डिवाइस और एक फोन को लिंक करने की अनुमति देती है. अगर आपका मोबाइल  14 दिनों तक इनएक्टिव रहता है तो लिंक किए गए डिवाइस को डिस्कनेक्ट कर देगा. WhatsApp के अनुसार कहा गया है कि लिंक किये गए डिवाइस पर लाइव लोकेशन देख नहीं सकते है. WhatsApp Web से ब्रॉडकास्ट लिस्ट बनाना और देखना या लिंक प्रीव्यू के साथ मैसेज भेजना सेकेंडरी डिवाइस पर नहीं किया जा सकता है. साथ ही, iOS यूजर लिंक किए गए डिवाइसिस पर चैट को क्लीन नहीं कर सकते हैं.

Video:

Trending news