गाजा में इजरायली फौज ने की भीषण एयर स्ट्राइक, UN के 6 कर्मचारियों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2426557

गाजा में इजरायली फौज ने की भीषण एयर स्ट्राइक, UN के 6 कर्मचारियों की मौत

Gaza War Update: गाजा में पिछले साल 7 अक्टूबर को इजरायल ने हमला किया. जिसमें अब तक 41 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच अल-नुसेरात रिफ्यूजी कैंप के पास भीषण एयर स्ट्राइक किया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

गाजा में इजरायली फौज ने की भीषण एयर स्ट्राइक,  UN के 6 कर्मचारियों की मौत

Gaza War Update: गाजा में इजरायल के हमले जारी हैं. वहीं, 11 सितंबर को एक इजरायली एयर स्ट्राइक में संयुक्त राष्ट्र के 6 कर्मचारियों की मौत गई है. इस हमले में कम से कम 18 फिलिस्तीनी भी मारे गए हैं.  यूएन महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने बताया कि मारे गए यूएन कर्मचारी फिलीस्तीनी संयुक्त राष्ट्र राहत एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) के स्टाफ मेंबर्स थे.

यूएन चीफ ने क्या कहा?
यूएन प्रमुख ने एक्स पर जानकारी दी कि बुधवार के हवाई हमले में एक स्कूल को निशाना बनाया गया, जहां करीब 12,000 लोग शरण लिए हुए हैं. गुटेरेस ने कहा कि गाजा में जो हो रहा है, वह अस्वीकार्य है. अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून के उल्लंघनों को अब रोकने की जरूरत है.

18 लोगों की मौत
समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने फिलिस्तीनी सूत्रों के हवाले से बताया कि बुधवार के हमले में कम से कम 18 फिलिस्तीनी मारे गए और कई दूसरे जख्मी हो गए है. सूत्रों ने बताया कि इजरायली लड़ाकू विमान ने अल-नुसेरात शरणार्थी शिविर में शेल्टर पर एक मिसाइल दागी. हमास द्वारा संचालित गाजा सरकार के मीडिया कार्यालय ने बताया कि पीड़ितों में सहायताकर्मी भी शामिल हैं.

अब तक कितने लोगों की हो चुकी है मौत
गौरतलब है कि गाजा में पिछले साल 7 अक्टूबर से इजरायली हमले जारी है. इस हमले में अब तक 41 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए हैं. जबकि कई 97 हजार से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. जिसमें ज्यादातर महिलाओं और बच्चों की मौत हुई है. गाजा में इस हिंसा से चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल है. 

रिफ्यूजी कैंप को बना रहा है शिकार
वहीं, गाजा में लोग भूखमरी के शिकार हो रहे हैं. जिनमें ज्यादातर बच्चे शामिल है. लोगों खाने को खाना और पीने के लिए साफ पानी तक नसीब नहीं हो पा रहा है. WHO ने दावा किया है कि गाजा इजरायली फौज रिफ्यूजी कैंप में भी हमले कर रही है. जिससे ज्यादा लोगों की मौत हो रही है.

Trending news