Gaza News: इजराइली सेना ने सौंपी 100 डेड बॉडी, शवों के साथ की गई थी छेड़छाड़
Advertisement

Gaza News: इजराइली सेना ने सौंपी 100 डेड बॉडी, शवों के साथ की गई थी छेड़छाड़

Israel News: इजराइल ने 100 फिलिस्तीनियों के शव सौंपे हैं, जिन्हें दफना दिया गया है. इन शवों के साथ छेड़-छाड़ की गई थी. कई शव टुक्ड़ों में थे और कई पूर थे. पूरी खबर पढ़ें

Gaza News: इजराइली सेना ने सौंपी 100 डेड बॉडी, शवों के साथ की गई थी छेड़छाड़

Israel News: इजराइली अधिकारियों के जरिए इजराइल में रखे गए शवों को सौंपने के बाद मंगलवार को दर्जनों अज्ञात फिलिस्तीनियों को गाजा में सामूहिक तौर पर दफनाया गया है. दफनाने आए कई लोगों ने अपनी नाक को मास्क से ढक लिया था. क्योंकि लाशें एकदम खराब हालात में हो चुकी थीं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तकरीबन 100 लाशों को बुलडोजर के जरिए दफनाया गया.

इजराइल ने सौंपे 100 शरीर

आरोप लग रहे हैं कि इजराइल ने लाशों के साथ छेड़-छाड़ की है. हालांकि लाशों की ऐसी हालत करने पर इजराइल का कोई बयान नहीं आया है. फ़िलिस्तीनी अधिकारियों ने कहा कि शवों में इज़रायल-हमास युद्ध के पीड़ित और गाजा में इज़रायली सेना के घुसने के की वजह हुई मौतें वाली लाशे हैं. घटनास्थल पर मौजूद डॉक्टर अबू ताहा ने कहा, "उन्हें इस्लामिक शरिया का पालन करते हुए गुमनाम रूप से दफनाया गया. हम नहीं जानते कि वह घायल हुए थे या नहीं, यहां तक हम उनके नाम भी नहीं जानते हैं."

उन्होंने कहा, दफनाने से पहले शवों की तस्वीरें खींची गईं और पीड़ितों की चोटों का रजिस्ट्रेशन किया गया. उन्होंने रॉयटर्स को बताया, "खुदा की मरजी है, खत्म होने के बाद, डीएनए और दूसरे टेस्ट होंगे लेकिन फिलहाल, मरने वालों के नाम और पहचान करने के लिए जरूरी टेस्ट करना बहुत मुश्किल है."

स्वास्थ्य अधिकारियों ने की पुष्टि

स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुष्टि की कि उन्हें 100 शव मिले हैं. कुछ लाशों के पूरे शरीर, कई के अंग कटे हुए हैं और कुछ लाशों के कई हिस्सें गायब हैं. फ़िलिस्तीनी अधिकारियों ने कहा कि लाशों को मंगलवार को इज़राइल और गाजा के बीच इज़राइल नियंत्रित केरेम शालोम क्रॉसिंग पर सौंप दिया गया था. शव राफा में एक खुली जगह पर पहुंचे जहां कार्यकर्ता और चिकित्सक ताजी खोदी गई कब्रों की लंबी कतार के पास इंतजार कर रहे थे. जिसके बाद इन लाशों को दूसरे ट्रक में लोड किया गया. बता दें 7 अक्टूबर से शुरू हुई जंग अभी खत्म नहीं हुई है. गाजा में 27 हजार से ज्यादा लोगों की जान चुकी है और मौत का आंकड़ा और बढ़ने की उम्मीद है.

Trending news