Gaza War Update: इजरायली फौज ने गाजा के स्कूल और रिफ्यूजी कैंपों पर की बमों की बारिश, 52 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2393187

Gaza War Update: इजरायली फौज ने गाजा के स्कूल और रिफ्यूजी कैंपों पर की बमों की बारिश, 52 की मौत

Gaza War Update: एक तरफ गाजा में सीजफायर की बात हो रही है, तो दूसरी तरफ इजरायल गाजा पट्टी पर लगाता हमले कर रहा है. इजरायल के हमले में अब तक 40 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है. जिसमें सबसे ज्यादा महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. एक बार फिर इजरायल ने गाजा पट्टी पर हमला किया है.

Gaza War Update: इजरायली फौज ने गाजा के स्कूल और रिफ्यूजी कैंपों पर की बमों की बारिश, 52 की मौत

Gaza War Update: गाजा में पिछले साल 7 अक्टूबर 2023 से इजरायली हमले जारी हैं. इस बीच इजरायली फौज ने गाजा सिटी में एक स्कूल और डेयर एल-बलाह के रिफ्यूजी कैंप पर बमों की बारिश की है, जिसमें 52 फिलिस्तीनी मारे गए हैं. जिनमें गाजा सिटी स्कूल में 12 और डेयर एल-बलाह के पास रिफ्यूजी कैंप में 9 शामिल हैं. मारे गए लोगों में सबसे ज्यादा महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. 

गाजा में नहीं होगा सीजफायर
गाजा में अभी सीजफायर नहीं होगा, क्योंकि हमास ने इजरायल की नई शर्तें मानने से इनकार कर दिया है. हमास का कहना है कि अमेरिका का प्रस्ताव हमारे प्रस्ताव के बिल्कुल उलट है. इसके साथ ही हमास ने अमेरिका पर इजरायल की नई शर्तें मानने का आरोप लगाया है. हालांकि, इस पर अमेरिका की तरफ से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

इजरायल से वापस लौटे अमेरिकी विदेश मंत्री
अमेरिकी विदेश मंत्री इजराइल के दौरे पर थे. जहां उन्होंने गाजा में सीजफायर को लेकर इजरायल को एक नया प्रस्ताव दिया था. जिसे इजराइल ने एक्सेप्ट कर लिया था, लेकिन हमास ने इस प्रस्ताव को नाकार दिया. जिसके बाद अमेरिकी विदेश मंत्री खाली हाथ अपने वतन वापस लौट गए हैं. इस दौरान उन्होंने कहा,  ‘‘हमें सीजफायर और बंधकों की रिहाई संबंधी समझौते को आखिरी रूप देने की कोशिश है और हमें इसे अभी करना होगा. इसे इसी समय करना अहम है.’’ 

गाजा में 6 इजरायली नागरिकों का शव बरामाद
वहीं, एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा में 6 इजरायली बंधकों का शव बरामद हुआ है. दावा किया गया है कि खान यूनिस पर इजरायली सैन्य हमले के दौरान एक सुरंग में गैस रिसाव से मारे गए हैं. वहीं, इजरायली फौज का कहना है कि हमास ने बंधकों की हत्या की है. इस बीच इजरायली फौज का कहना है कि अभी भी 100 से ज्यादा इजरायली नागरिक हमास के कब्जे में हैं, जिनको 7 अक्टूबर को बंधक बनाया गया था. गाजा में अब तक 40,173 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 92,857 लोग जख्मी हुए हैं. जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं.

Trending news