इजरायल ने लेबनान में किया हमला; हिजबुल्ला कमांडर को बनाया निशाना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2360880

इजरायल ने लेबनान में किया हमला; हिजबुल्ला कमांडर को बनाया निशाना

Attack on Lebanon: बीते दिनों लेबनान के संगठन हिजबुल्लाह ने इजरायल पर हमला किया. इस हमले में इजरायल की के 12 लोग मारे गए जिसमें ज्यादातर बच्चे हैं. इस हमले से गुस्साए इजरायल ने लेबनान पर हमला किया है.

इजरायल ने लेबनान में किया हमला; हिजबुल्ला कमांडर को बनाया निशाना

Attack on Lebanon: इजरायल और हिजबुल्ला के दरमियान जारी संघर्ष के बीच खबर है कि इजरायल ने लेबनान की राजधानी बेरूत पर हमला किया है. लेबनान के एक सीनियर सुरक्षा सूत्र ने बताया कि मंगलवार को शाम के वक्त बेरूत के दक्षिणी उपनगरों में एक सीनियर हिजबुल्लाह कमांडर को निशाना बनाकर इजरायली हमला किया गया. उन्होंने बताया कि कमांडर सुरक्षित हैं या नहीं इसका नहीं पता. इस मामले पर इजरायल की तरफ से अभी कोई बयान नहीं आया है.

राजधानी बेरूत में हमला
न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि शाम करीब 7:40 बजे एक जोरदार विस्फोट की आवाज सुनी गई और दक्षिणी उपनगरों- जो लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह का गढ़ है- के ऊपर धुएं का गुबार उठता देखा गया. लेबनान की सरकारी राष्ट्रीय समाचार एजेंसी ने कहा कि इजरायली हमले में राजधानी के हरेत हरेक इलाके में हिजबुल्लाह की शूरा काउंसिल के आसपास के इलाके को निशाना बनाया गया.

इजरायल पर हमला
बेरूत में इजरायल की तरफ से किए जाने वाले हमले की आशंका के चलते कई दिनों से तनाव बना हुआ है. यह हमला इजरायल के कब्जे वाले गोलान हाइट्स पर किए गए हमले के प्रतिशोध में किया जा रहा है, जिसमें एक दर्जन युवा मारे गए थे. इजरायल और अमेरिका ने इस हमले के लिए हिजबुल्लाह को जिम्मेदार ठहराया है. हिजबुल्लाह ने जिम्मेदारी लेने से इनकार किया है.

इजरायल का बयान
हमले पर इजरायल ने कहा है कि "हमने बेरूत में हमला किया है, जिसमें हिजबुल्लाह कमांडर को निशाना बनाया गया है, वो गोलान हाइट्स पर हमले के लिए जिम्मेदार है."

Trending news