Israel Gaza War: गाजा पट्टी में इसराइली सैनिकों ने हमले तेज कर दिए हैं.  गुरुवार को हुए इसराइली हमलों में कम से कम 19 फलस्तीनियों की मौत हो गई. फलिस्तीनी सुरक्षा और मेडिकल सूत्रों ने यह जानकारी दी. फलिस्तीनी चिकित्सा सूत्रों ने बताया कि एक इसराइली युद्धक विमान ने गाजा के जबालिया रिफ्यूजी कैंप के भीतर एक आवासीय इमारत को निशाना बनाकर हमला किया, जिसमें तीन लोगों की मौके ही मौत हो गई, जबकि स्थानीय सूत्रों और चश्मदीदों ने बताया कि गाजा शहर के जितून क्षेत्र में इसराइली विमानों द्वारा किए गए दो हमलों में 7 फलस्तीनी मारे गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, गाजा में सिविल डिफेंस अथॉरिटी ने एक प्रेस बयान में बताया कि उसकी टीम को गाजा शहर के दक्षिण में जितून के पास इसराइली हमले के बाद एक फलस्तीनी महिला का डेड बॉडी बरामद हुआ और एक शदीद जख्मी नौजवान भी मिला.


हमले में एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत
वहीं, गाजा के राफा में सिविल डिफेंस टीम ने चार लोगों के शव बरामद किए जिनमें से तीन एक ही परिवार के थे. इन लोगों को IDF ने अल-जहौर में मिसाइल से निशाना बनाया था.सभी शवों को फिलहाल हॉस्पिटल में रखवा दिया गया है.


यह भी पढ़ें:- गाजा में इजरायली फौज ने की भीषण एयर स्ट्राइक, UN के 6 कर्मचारियों की मौत


 


इसके अलावा मेडिकल सूत्रों ने बताया कि शहर में एक घर पर बमबारी के बाद चार लोगों के डेड बॉडी को खान यूनिस के यूरोपीय हॉस्पिचल में स्थानांतरित कर दिया गया. हालांकि, इसराइली सेना ने अभी तक इन घटनाओं पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.


इसराइली हमले में अब तक 41 हजार से ज्यादा फलस्तीनियों की हो चुकी हैं मौतें
गौरतलब है कि इसराइल ने 7 अक्टूबर 2023 को हमास के हमले के जवाब में गाजा में सैनिक ऑपरेशन शुरू किया था.  हमास के हमले में करीब 1,200 इसराइली लोग मारे गए थे और करीब 250 को बंधक बना लिया गया था. गाजा स्थित हेल्थ अफसरों ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि गाजा पट्टी में जारी इसराइली हमलों में अब तक 41,118 फलस्तीनियों की मौत हो गई है.