Karnataka News: करनाटक में मंदिर की आय का 10 फीसद हिस्सा सरकार को दिए जाने के मामले के बाद भाजपा और कांग्रेस में तीखी बहस चल रही है. भाजपा ने मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को नया नाम दिया है. भाजपा ने सीएम को 'सिद्धरमुल्ला खान' कहा है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद अनंतकुमार हेगड़े ने इल्जाम लगाया कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार के शासन में कर्नाटक दिवालिया होने की कगार पर पहुंच गया है. उन्होंने सिद्धरमैया पर वोट हासिल करने के लिए राज्य को लूटने का इल्जाम लगाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुस्लिम विरोधी है भापजा
हेगड़े पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने भाजपा को 'मुस्लिम विरोधी' और 'अल्पसंख्यक विरोधी' करार दिया. पूर्व केंद्रीय मंत्री हेगड़े ने कहा, "मोदी, लोगों के लाभ के लिए 370 से अधिक योजनाएं या कार्यक्रम लेकर आये. कृषि हो, बागवानी, उद्योग, आवास या फिर जन औषधि लगभग सभी क्षेत्रों में मोदी, लोगों के कल्याण के लिए योजनाएं लेकर आए हैं." 


भाजपा ने की पीएम मोदी की तारीफ
हेगड़े ने कहा कि मोदी ने ऐसी योजनाएं शुरू नहीं कीं, जिससे सरकार दिवालिया हो जाए. बल्कि उन्होंने इसे मजबूत किया है. हेगड़े ने कहा कि भारत आज पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरा है. पार्टी के एक प्रोग्राम को खिताब करते हुए हेगड़े ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कभी भी देश के हित से समझौता नहीं किया और उनकी सरकार की गारंटी ने ही देश को मजबूत बनाया है. हेगड़े ने कहा, "लेकिन यहां हमारे सिद्धरमुल्ला खान गारंटी देने का दावा करते हैं जबकि सरकारी कर्मचारियों को वेतन देने, विकास कार्यों के लिए, विधायकों को निधि प्रदान करने के लिए सरकार के पास पैसे नहीं हैं." 


सिद्धरमैया का मुस्लिम नाम
उन्होंने कहा कि एससी/एसटी कोष के 11 हजार करोड़ रुपये से अधिक निधि के पैसों को दूसरी जगह लगाया जा रहा है. हेगड़े ने कहा, "राज्य सरकार दिवालिया हो रही है. मोदी ने ऐसी कोई गारंटी नहीं दी." मोदी की गारंटी और 'सिद्धरमुल्ला खान की गारंटी' के बीच अंतर करते हुए हेगड़े ने इल्जाम लगाया कि कांग्रेस वोट पाने के लिए राज्य को लूटना चाहती है. हेगड़े की तरफ से 'सिद्धरमुल्ला खान' कहे जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सिद्धरमैया ने कहा कि भाजपा 'अल्पसंख्यक विरोधी' है. सिद्धरमैया ने कहा, "वे (भाजपा) सबका साथ-सबका विकास की बात करते हैं लेकिन वे मुसलमानों का विरोध करते हैं. अगर ऐसा नहीं है तो वह (हेगड़े) मुझे सिद्धरमुल्ला खान क्यों कहेंगे? वे अल्पसंख्यक विरोधी हैं."