Muharram: मोहर्रम बना लोगों के लिए काल, इस वजह से हुई दो लोगों की मौत, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1802145

Muharram: मोहर्रम बना लोगों के लिए काल, इस वजह से हुई दो लोगों की मौत, जानें पूरा मामला

Muharram: मुहर्रम का जुलूस निकालकर कल पूरे देश में मनाया गया है. उत्तर प्रदेश के अमरोहा में मोहर्रम का जुलूस लोगों के लिए काल बन गया. इस वजह से लोगों की मौत हो गई है.   

 Muharram: मोहर्रम बना लोगों के लिए काल, इस वजह से हुई दो लोगों की मौत, जानें पूरा मामला

Muharram: उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में शनिवार को मुहर्रम के जुलूस के दौरान ताजिया का म्यूजिक सिस्टम हाई-टेंशन तारों के सम्पर्क में आने से दो लोगों की मौत हो गई है.  ताजिया इमाम हुसैन के शहादत के दिन मनाया जाता है. 

इस घटना में 52 लोग घायल हो गए है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, "मृतकों की पहचान 35 वर्षीय शानू और 13 वर्षीय ओवैस के रूप में हुई है. उनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है."

अधिकारियों ने बताया कि "बरेली में एक अलग घटना में ताजिया का एक हिस्सा हाईटेंशन केबल के संपर्क में आने से सात लोग झुलस गए हैं. बाकी घायल लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया और उम्मीद है कि उन्हें जल्द ही छुट्टी दे दी जाएगी."

अमरोहा के जिलाधिकारी राजेश कुमार त्यागी के मुताबिक, "12 फीट से अधिक ऊंचाई का ताजिया न बनाने के निर्देश जारी किए गए हैं. हालांकि, दुर्घटना का हिस्सा ताजिया 20 से 22 फीट लंबा था.'ताजिया' पर एक लाउडस्पीकर और एक लोहे की रॉड थी."

पुलिस अधिकक्षक आदित्य लंगेह ने कहा, "यह दुर्घटना इसलिए हुई क्योंकि 'ताज़िया' की ऊंचाई लगभग 25 फीट थी और हाई-टेंशन तार 35 फीट की ऊंचाई पर स्थित था. 'ताजिया' बिजली के तार के चुंबकीय सम्पर्क में आ गया था. इस लिए ये दुखद दुर्घटना हुई."

बरेली में बारादरी पुलिस स्टेशन के SHO अभिषेक कुमार ने कहा, उमरिया गांव में सात लोग झुलस गए है. जब 'ताजिया' का एक हिस्सा हाई टेंशन बिजली केबल के संपर्क में आ गया था. एहतियात के तौर पर बरेली शहर की बिजली आपूर्ति आधी रात तक बंद कर दी गई."

Zee Salaam

Trending news