Afghanistan Boat Capsizes: नंगरहार में बड़ा हादसा, नदी में पलटी नाव; 20 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2273223

Afghanistan Boat Capsizes: नंगरहार में बड़ा हादसा, नदी में पलटी नाव; 20 की मौत

Afghanistan Boat Capsizes:  हादसा पूर्वी अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में हुआ है. इनफॉर्मेशन एण्ड कल्चर डिपार्टमेंट के डाइरेक्टर कुरैशी बैडलोन ने कहा कि मोहमंद दारा जिले में एक नदी पार करते वक्त नाव डूब गई, जिसमें महिलाओं और बच्चे समेत 20 लोगों की मौत हो गई है.

Afghanistan Boat Capsizes: नंगरहार में बड़ा हादसा, नदी में पलटी नाव; 20 की मौत

Afghanistan Boat Capsizes: अफगानिस्तान में शनिवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया, जहां नदी पार करते समय एक नाव के डूबने से इसपर सवार कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई. यह जानकारी तालिबान के एक अफसर ने दी.

यह हादसा पूर्वी अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में हुआ है. इनफॉर्मेशन एण्ड कल्चर डिपार्टमेंट के डाइरेक्टर कुरैशी बैडलोन ने कहा कि मोहमंद दारा जिले में एक नदी पार करते वक्त नाव डूब गई, जिसमें महिलाओं और बच्चे समेत 20 लोगों की मौत हो गई है.

वहीं, नदी से सटे गांव के लोगों ने बताया कि नाव पर पच्चीस लोग सवार थे, जिसमें से पांच लोग तैरकर नदी से बाहर आ गए.  बैडलोन ने कहा, "नाव में 25 लोग सवार थे, जिनमें से पांच बच गए."

नंगरहार हेल्थ डिपार्टमेंट ने एक बयान में कहा कि अब तक पांच शवों बाहर निकाले गए हैं, जबकि 15 शवों को ढूंढने के लिए गोताखोर और बचावकर्मियों से मदद ली जा रही है, जल्द ही हम बाकी शवों को बाहर निकाल लेंगे. हेल्थ डिपार्टमेंट ने कहा,  "अब तक पांच शव निकाले गए हैं जिनमें एक पुरुष, एक महिला, दो लड़के और एक लड़की शामिल हैं." एक तालिबानी अफसर ने बताया कि इलाके में एक मेडिकल टीम,एम्बुलेंस समेत सभी जरूरी समान भेजी गई है.

हालांकि, अफसरों ने दुर्घटना के कारण के बारे में नहीं बताया.  बताते चलें कि इस इलाके के लोग अक्सर गांवों और नजदीक के बाजारों के बीच सफर करने के लिए नावों का उपयोग करते हैं. 

Trending news