Bangladesh: अंतरिम सरकार के प्रमुख यूनुस का बड़ा बयान, कहा, "शेख हसीना ने ....को तबाह किया"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2390019

Bangladesh: अंतरिम सरकार के प्रमुख यूनुस का बड़ा बयान, कहा, "शेख हसीना ने ....को तबाह किया"

Bangladesh News:  मोहम्मद यूनुस ने 8 अगस्त को बांग्लादेश की कमान संभालने के बाद पूर्व पीएम शेख हसीना पर लगातार हमले कर रहे हैं.  यूनुस ने उपर कई आरोप लगाए हैं. नोबेल प्राइज विजेता ने कहा कि शेख हसीना ने सत्ता बरकरार रखने के लिए देश को तबाह कर दिया. 

 

Bangladesh: अंतरिम सरकार के प्रमुख यूनुस का बड़ा बयान, कहा, "शेख हसीना ने ....को तबाह किया"

Bangladesh News: बांग्लादेश में तख्ता पलट के बाद देश में मोहम्मद यूनुस की अगुआई में अंतरिम सरकार देश को चला रही है. नोबेल प्राइज विजेता यूनुस ने जिम्मेदारी संभालते ही पूर्व पीएम शेख हसीना पर लगातार हमले कर रहे हैं. उन्होंने रविवार को बांग्लादेश अवामी लीग की नेता पर आरोप लगाया कि उन्होंने सत्ता बरकरार रखने की कोशिश के तहत देश हर संस्था को तबाह कर दिया. वहीं, यूनुस ने वादा करते हुए कहा कि उनकी सरकार जैसे ही "अहम सुधार" करने की जरूरी प्रक्रिया पूरा कर लेगी, वह स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराएंगे. 

बता दें, सरकारी नौकरियों में रिजर्वेशन सिस्टम के खिलाफ छात्रों के बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बाद 76 साल की हसीना को अपने पद से 5 अगस्त को इस्तीफा देकर भारत चली आईं. तब से वे भारत में ही हैं. 15 साल की सत्ता से हसीना के बेदखल होने के बाद 84 साल के मोहम्मद यूनुस ने 8 अगस्त को अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार के रूप में शपथ ली. यूनुस ने कहा, "सत्ता बरकरार रखने की कोशिश में शेख हसीना की तानाशाही ने देश की हर संस्था को तबाह कर दिया. ज्यूडिशियरी चरमरा गई. डेढ़ दशक तक चली क्रूर कार्रवाई के जरिए डेमोक्रेटिक राइट्स को कुचला गया." 

"मैंने एक ऐसे मुल्क की कमान संभाली है जो कई मायनों में पूरी तरह से तितर-बितर है"; यूनुस
‘यूनाइटेड न्यूज ऑफ बांग्लादेश’ ने यूनुस के प्रेस सेक्रेटरी शफीक-उल-आलम के हवाले से खबर दी है. उनकी यह टिप्पणी उस वक्त आई जब वह अंतरिम सरकार के गठन के बाद पहली बार ढाका में तैनात डिप्लोमेट्स से बात कर रहे थे. यूनुस ने कहा कि उन्होंने एक ऐसे मुल्क की कमान संभाली है जो कई मायनों में पूरी तरह से तितर-बितर है. उन्होंने इलेक्शन सकमीशन, ज्यूडिशियरी, सिविल एडमिनिस्ट्रेशन, सिक्योरिटी फोर्सेज और मीडिया में जरूरी सुधारों पर जोर दिया.

शेख हसीना ने सरकारी खजाने को लूटा; यूनुस
चीफ एडवाइजर ने कहा कि चुनावों में खुलेआम धांधली की गई और युवा पीढ़ी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किए बिना ही बड़ी हो गई यूनुस ने कहा, "बैंकों को पूरी सियासत के तहत लूटा गया. पावर का दुरुपयोग करके सरकारी खजाने को लूटा गया."

उन्होंने कहा कि वह नेशनल रिकॉन्सिलिएशन को बढ़ावा देने के लिए भी ईमानदारी से कोशिश करेंगे. यूनुस ने कहा कि वह व्यापक आर्थिक स्थिरता और सतत विकास को बहाल करने के लिए मजबूत और  इकॉनमिक सुधार करेंगे, जिसमें सुशासन और करप्शन और मिसमैनेजमेंट से निपटने को प्राथमिकता दी जाएगी. 

Trending news