Pakistan Landslide: पाकिस्ता में बारिश लोगों पर आफत बनकर बरसी है. उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र के कई हिस्सों में सोमवार से बुधावर से हो रही भारी मॉनसूनी बारिश के बाद भूस्खलन, डूबने और बिजली की चपेट में आने की अलग-अलग घटनाओं में एक ही परिवार के दो सदस्यों और दो बच्चों समेत कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि एक लोग अब भी लापता है. प्रांतीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (पीडीएमए) के अफसरों ने कहा कि उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र के कई हिस्सों में बुधावर देर रात भारी बारिश की वजह से अलग-अलग घटनाओं में 8 लोगों की मौत हो गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीडीएमए के अफसरों ने बताया कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खान, बन्नू, मानसेहरा और मोहमंद जिलों में लगातार मूसलाधार बारिश हुई है. अफसरों के मुताबिक, बन्नू में आसमानी बिजली गिरने से एक इमारत ढह गई, जिसमें दो बहनों की मौत हो गई.


यह भी पढ़ें:-  Pakistan School Bus Attack: पाकिस्तान में स्कूल बस पर आतंकी हमला, 2 बच्चों की मौत


 


पानी की तेज बहाव में बह गई बच्ची 
वहीं, डेरा इस्माइल खान जिले में भी छत गिरने की इसी तरह की घटना में एक महिला और उसके नाबालिग बेटे की मौत होने की पुष्टि हुई है. इसके अलावा पहाड़पुर तहसील में एक बच्ची पानी के तेज बहाव में बह गई. अफसरों का कहना है कि मोहमंद जिले में तेज बारिश की वजह हुए भूस्खलन हेन के कारण एक महिला की जान चली गई, जबकि मनसेहरा में दो और मौत होने की खबर है.


फसलों को हुआ बारी नुकसान 
भारी बारिश की वजह से खैबर पख्तूनख्वा प्रांत कई हिस्सों में फसलों को भारी नुकसान हुआ है. अफसरों ने बताया कि भारी बारिश से प्रांत में खड़ी फसलों भारी नुकसान पहुंचा है, किसान की मांग पर स्थानीय कृषि विभाग को इसकी सूचना दे दी गई है.