मुस्लिम देशों में भी महफूज नहीं है फिलिस्तीनी, ईरान के बाद तुर्की में फिलिस्तीनी नागरिक की हत्या
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2390765

मुस्लिम देशों में भी महफूज नहीं है फिलिस्तीनी, ईरान के बाद तुर्की में फिलिस्तीनी नागरिक की हत्या

Istanbul: इज़राइल लगातार गाजा पर हमले कर रहा है. उधर दूसरे देशों में रह रहे फिलिस्तीनी भी महफूज महसूस नहीं कर रहे हैं. मुस्लिम देश तुर्की के इस्तांबुल में एक मास्क मैन ने फिलिस्तीनी की हत्या कर दी.इससे पहले मुस्लिम देश ईरान में हमास के टॉप लीडर इस्माइल हानिया की हत्या हो चुकी है. 

मुस्लिम देशों में भी महफूज नहीं है फिलिस्तीनी, ईरान के बाद तुर्की में फिलिस्तीनी नागरिक की हत्या

Istanbul: तुर्की के इस्तांबुल में एक फिलिस्तीनी की हत्या कर दी गई. इस हमले में दो लोग घायल भी हो गए. अधिकारियों और मीडिया ने सोमवार को बताया कि इस्तांबुल में पुलिस ने एक फ़िलिस्तीनी की गोली मारकर हत्या करने और दो अन्य के घायल होने के बाद "बड़े पैमाने पर जांच" शुरू की है. इस्तांबुल के गवर्नर कार्यालय ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि हत्यारे ने घटनास्थल पर साइलेंसर लगी एक हैंडगन गिरा दी थी.

इस्तांबुल में फिलिस्तीनी की हत्या

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस शख्स ने हमला किया उसने चेहरे पर मास्क लगाया हुआ था और साइलंसर लगी गन लगी हुई थी. डेमिरोरेन समाचार एजेंसी ने बताया कि रविवार देर रात हुई गोलीबारी में ड्राइवर सीट पर बैठे शख्स की मौत हो गई और उसका दोस्त गंभीर तौर पर घायल हो गया है.

गंभीर तौर पर घायल शख्स एक व्यापारी

एजेंसी ने कहा कि हत्या को नकाबपोश हमलावर या हमलावरों ने अंजाम दिया. जब हमला हुआ, तब पीड़ित उत्तरी इस्तांबुल के कागिथाने जिले में दिलावर स्ट्रीट पर बैठे थे. एजेंसी ने बताया कि गंभीर रूप से घायल पीड़ित एक व्यापारी था.

किस तरह की गन का इस्तेमाल?

घटनास्थल की तस्वीरों में एक सेमी ऑटोमेटिक हैंडगन दिखाई दे रही थी, जिसके बैरल में साइलेंसर लगा हुआ था. यह बंदूक फुटपाथ पर दो दूसरे वाहनों के बीच खड़ी एक सफेद रंग की सैलून कार के बगल में पड़ी थी. फुटपाथ के सबसे नजदीक सफेद रंग की कार के पीछे के यात्री दरवाजे पर कई गोलियां लगी हुई थीं. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

ईरान में हानियेह की हत्या

हालांकि, इस हमले से कई तरह के सवाल खड़े होते दिख रहे हैं. कहा जा रहा है कि फिलिस्तीनी क्या मुस्लिम देशों में भी सुरक्षित नहीं हैं. यह तो व्यापारी पर हमला था, उधर ईरान में राष्ट्रपति भवन के पास हमास के कमांडर और डिप्लोमेट की हत्या कर दी गई. सवाल उठा कि इतनी सिक्योरिटी वाली जगह में उनकी हत्या कैसे हुई.

Trending news