Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam2390890
photoDetails0hindi

Photo: पाक एक्ट्रेस ही नहीं, बल्कि इन 5 महिला राजनेताओं की खूबसूरती पर भी जान छिड़कते हैं भारतीय

पाकिस्तान की सिर्फ एक्ट्रेस की नहीं, बल्कि महिला नेताओं की खूबसूरती के चर्चे अक्सर होते रहते हैं. इनमें से कई अपनी-अपनी पार्टियों की स्टार प्रचारक भी हैं. इसके अलावा पाकिस्तान के कई संविधानिक पदों पर भी आसीन हैं, जो आवाम में काफी मशहूर हैं.

5 beautiful female politicians

1/7
5 beautiful female politicians

पाकिस्तान में कई खूबसूरत नेता हैं। ये नेता न सिर्फ जनता के बीच लोकप्रिय हैं, बल्कि चुनाव जीतकर संवैधानिक पदों पर भी आसीन हैं. ये महिला लीडर अपनी पार्टी के लिए स्टार प्रचारक के तौर पर भी काम करती हैं. ऐसे में आज हम आपको पाकिस्तान की 5 ऐसी खूबसूरत महिला नेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें भारतीय भी पसंद करते हैं.

 

मरियम नवाज

2/7
मरियम नवाज

मरियम नवाज पाकिस्तान की सबसे मशहूर राजनेताओं में से एक हैं। मरियम नवाज पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी हैं. वे पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सीएम भी हैं. इसके साथ ही वे पीएमएल-एन की सह-अध्यक्ष भी हैं. इमरान खान की सरकार के दौरान उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया गया था.

मरियम नवाज का ड्रेसिंग लुक

3/7
मरियम नवाज का ड्रेसिंग लुक

मरियम नवाज राजनीति से ज्यादा अपने ड्रेसिंग लुक के लिए मशहूर हैं. उनका फैशन सेंस और स्टाइल बेहतरीन है। मरियम नवाज़ हर बार अपने स्टाइल और फैशन सेंस से सबका ध्यान अपनी तरफ खींचती हैं. उनके सबसे मशहूर शू कलेक्शन में गुच्ची, मनोलो ब्लाहनिक और डायर शामिल हैं.

 

हिना रब्बानी खार

4/7
हिना रब्बानी खार

हिना रब्बानी खार पाकिस्तान की सबसे युवा विदेश मंत्री रह चुकी हैं. वे मौजूदा में शाहबाज शरीफ सरकार में विदेश राज्य मंत्री हैं. वो 10 साल तक नेशनल असेंबली की सदस्य रही हैं. एक वक्त भारतीय इनपर लट्टू हो जाते थे. इनकी खूबसूरती की चर्चा चारों तरफ होती थी.

हिना परवेज बट

5/7
हिना परवेज बट

हिना परवेज बट भी एक पाकिस्तानी महिला नेता और पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन की सदस्य हैं. वह पाकिस्तानी पंजाब प्रांत से महिलाओं के लिए रिजर्व सीट की अगुआई करती हैं. उन्होंने साल 2004 में बैचलर ऑफ साइंस (ऑनर्स) की पढ़ाई की है. 

शर्मिला फारूकी

6/7
शर्मिला फारूकी

शर्मिला फारूकी पाकिस्तान की सबसे स्टाइलिश राजनेताओं में से एक हैं. वह सत्तारुढ़ पार्टी पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की नेता हैं. उन्हें पीपीपी के प्रमुख राजनेताओं में गिना जाता है. शर्मिला फारूकी लगातार मिलाओं के लिए अपनी आवाज बुलंद करती हैं. अक्सर मॉर्निंग शो और टीवी शो में उन्हें बुलाया जाता है.

सानिया आशिक

7/7
सानिया आशिक

सानिया आशिक पाकिस्तान की सबसे खूबसूरत महिला नेताओं में से एक हैं. वह पंजाब से पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन की विधायक हैं. सानिया ने हाल ही में शादी की है. उन्होंने अपनी शादी में मरियम नवाज को भी आमंत्रित किया. वह 2018 के आम चुनावों में चुनी गई पंजाब विधानसभा की सबसे कम उम्र की सदस्य भी बनीं.