मेरठः दिल्ली से सटे गाजियाबाद से एक ऐसी खबर सामने आई है, जिससे सुन और पढ़कर कोई भी इंसान शर्मिंदा हो जाएगा. मेरठ के सरदार वल्लभ भाई पटेल मेडिकल कॉलेज में गाजियाबाद की एक 12 वर्षीय दुष्कर्म पीड़िता ने बेटे को जन्म दिया है, लेकिन उसे नहीं पता है कि आखिर उसके साथ क्या हुआ है? उसने अपनी मां से पूछा है कि उसे क्यों अस्पताल लेकर आई है ? शनिवार को मेडिकल कॉलेज ने नाबालिग द्वारा एक बच्‍चे को जन्‍म दिए जाने की तस्दीक की है. गाजियाबाद के खोड़ा थाना क्षेत्र की निवासी इस लड़की ने बुधवार को ऑपरेशन के बाद एक बच्‍चे को जन्‍म दिया था. एक अक्टूबर को उसे मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सातवीं क्लास की छात्रा है नाबालिग 
मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आरके गुप्ता ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि दोनों मां-बेटे स्वस्थ हैं. पीड़िता के परिजनों के मुताबिक, सातवीं क्लास में पढ़ने वाली उनकी 12 वर्षीय बच्‍ची के साथ उनके फ्लैट के नीचे रहने वाले एक लड़के ने डरा धमका कर कई बार दुष्‍कर्म किया था. बाद में आरोपी के भाई ने भी लड़की के साथ दुष्कर्म किया. दोनों ने नाबालिग को धमकी दे रखी थी कि अगर किसी को बताया तो तेरे मां-बाप को जान से मार देंगे.

उसे नहीं पता कि वह एक बच्चे की मां बन गई है
परिजनों के मुताबिक, फ्लैट में रहने वाली 15-16 साल की एक लड़की ने कुछ पैसों के लालच में एक और लड़के को उनकी बेटी को सौंप दिया. वह भी उनकी बेटी के साथ दुष्कर्म करता रहा.  परिजनों के मुताबिक, बच्ची के गर्भवती होने के लक्षण प्रसव तक उन्हें प्रसव तक पता नहीं चल पाया था. प्रसव के वक्त तक वह सामान्य थी. यहां तक कि उसे अभी भी यह नहीं पता कि वह एक बच्चे की मां बन गई है. अस्पताल लाते वक्त उसे बताया गया था कि उसकी पथरी का ऑपरेशन कराना है.

19, 21 और 35 साल के हैं आरोपी 
गाजियाबाद स्थित खोड़ा थाना के प्रभारी निरीक्षक अल्ताफ अंसारी ने कहा, ’’घटना के संबंध में पीड़िता के परिजनों द्वारा 5 सितंबर को 16 साल की एक लड़की और तीन अन्य आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था, जिनकी उम्र क्रमशः 19 वर्ष, 21 और 35 साल है. पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और अदालत ने उन्हें जेल भेज दिया है.’’ अंसारी ने बताया कि सभी आरोपियों के खिलाफ चार्ज शीट दाखिल कर दिया गया है. 


ऐसी खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in