कोरोना के साथ-साथ केरल में इस खतरनाक वायरस से 12 साल के लड़के की मौत, मचा हड़कंप
Advertisement

कोरोना के साथ-साथ केरल में इस खतरनाक वायरस से 12 साल के लड़के की मौत, मचा हड़कंप

राज्य सरकार ने निपाह के संदिग्ध संक्रमण की सूचना मिलने के बाद शनिवार देर रात स्वास्थ्य अफसरों की एक उच्चस्तरीय मीटिंग की.

File Photo

तिरुवनंतपुरम: केरल के कोझिकोड में एक 12 साल के लड़के को अस्पताल में दाखिल कराया गया है जिसकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि इस लड़के को निपाह वायरस जैसे लक्षण थे. 

कोझिकोड: केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने रविवार को बताया कि निपाह वायरस (Nipah Virus) के संक्रमण से पीड़ित 12 साल के लड़के की यहां के एक अस्पताल में मौत हो गई है. पीड़ित लड़के के शरीर से नमूने लिए गए थे जिन्हें पुणे के राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान भेजा गया था जहां उनमें निपाह वायरस की मौजूदगी की पुष्टि हुई.

यह भी पढ़ें: केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लगा Lockdown और Night Curfew

मंत्री ने मीडिया को बताया, 'दुर्भाग्य से लड़के की सुबह पांच बजे मौत हो गई. बच्चे की हालत कल रात को बेहद नाजुक थी. हमने कल रात को कई टीमें बनाई थीं और उन्होंने बच्चे के राब्ते में आए लोगों को खोजना शुरू कर दिया है. बच्चे के संपर्क में आए लोगों को क्वॉरंटीन करने के लिए कदम उठाए गए हैं.'

इससे पहले शनिवार को मामले की जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ्य अफसरों की एक उच्चस्तरीय मीटिंग की. 

दक्षिण भारत में निपाह वायरस का पहला मामला केरल के कोझिकोड में 19 मई 2018 को सामने आया था. एक जून 2018 तक इस संक्रमण के 18 मामले सामने आए थे तथा 17 लोगों की मौत हो गई थी.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news