नीमच: मध्य प्रदेश में देशभक्ति की एक ऐसी मिसाल देखने को मिल रहा ही है जिसके बारे में जो भी सुन रहा है वो सलाम कर रहा है.  दरअसल जब एक फौजी 17 साल बाद रिटायरमेंट लेकर वापस आया तो गांव का नज़ारा काबिली दीद था. गांव वालों ने फौजी स्वागत में अपनी हथेलियां बिछा दी थीं. गांव वालों से मिल रहे इस प्यार को देखकर फौजी विजय बहादुर सिंह भावुक भी होए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: 6 गेंदों में 5 छक्के जड़कर राजस्थान को जिताने वाले Rahul Tewatia ने की सगाई, देखिए PHOTOS


जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के नीमच जिले के जीरन गांव से 60 लोग आर्मी से अपनी खिदमात अंजाम दे रहे हैं. इन्हीं में से एक फौजी विजय बहादुर सिंह 17 साल आर्मी में रहने के बाद 3 फरवरी को रिटायरमेंट लेकर गांव पहुंचे थे. विजय बहादुर के सम्मान गांव वालों ने ऐसा स्वागत किया कि जिसे देख कर हर कोई भावुक था. गांव वालों ने अपनी हथेलियां जमीन बिछाकर फौजी के पांव रखवाए और इसी तरह गांव के पुराने गणेश मंदिर के दर्शन कराए. 


यह भी पढ़ें: ग्रेटा थनबर्ग के खिलाफ दिल्ली में FIR दर्ज, किसान आंदोलन को लेकर किया था ये ट्वीट


इस मौके पर फौजी ने कहा कि फौज में रहते हुए दश के अलग-अलग सूबों में उनकी तैनाती हुई. आज जब वह रिटायर होकर अपना गांव पहुंचे तो लोगों ने उन्हें अपनी हथेलियों पर चलाकर जो सम्मान दिया इससे बड़ा उनके लिए कुछ नहीं हो सकता. 


यह भी पढ़ें: मोहम्मद शमी ने शुरू किया नया कारोबार, इंस्टाग्राम पर शेयर कीं तस्वीरें


विजय बहादुर का कहना है कि अब वो रिटायर्ड होने के बाद गांव के उन नौजवानों को ट्रेंनिंग देंगे जो फौज में जाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अब आगे इस गांव का कोई भी फौजी सेना से रिटायर होकर आएगा तो उसका स्वागत इसी तरह किया जाएगा. 


यह भी पढ़ें: अयोध्या: मस्जिद के लिए दी गई 5 एकड़ जमीन पर दो बहनों किया मालिकाना हक का दावा


यह भी पढ़ें: मर्दों को लिए बहुत काम की चीज है आंवला, एक नहीं अनेक हैं फायदे​


ZEE SALAAM LIVE TV