हैदराबाद: असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की सरबराही वाली पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) ने सोमवार को कोविड-19 मरीजों को घर पर इलाज के लिए मुफ्त में दवा और ऑक्सीजन मुहैया कराने के लिए हेल्पलाइन औ ऑक्सीजन बैंक शुरू की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हेल्पलाइन की शुरुआत एक्सेस फाउंडेशन की मदद से मजलिस चैरिटी एजुकेशनल एंड रिलीफ ट्रस्ट की जानीब से की गई है. लोग सुबह 6 बजे से आधी रात तक हेल्पलाइन नंबर 73066-00600 पर संपर्क कर सकते हैं. इलाज के लिए मरीजों और उनके परिचारकों का मार्गदर्शन करने के लिए डॉक्टरों की एक टीम मौजूद रहेगी.



ये भी पढ़ें: हज कमेटी ने दिया हुक्म, सूबों के हज हॉउसेज 'कोरोना केयर सेंटर' में होंगे तबदील


हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने कहा कि कोविड-19 के उपचार से मुअल्लिम किसी को भी मदद की जरूरत है, तो वह हेल्पलाइन से राब्ता कर सकता है. डॉक्टर हर पॉजिटिव मरीज की जांच करेंगे और यह तय करेंगे कि मरीज को महज दवा किट की जरूरत है या ऑक्सीजन की भी.


ओवैसी ने कहा, डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक, एमएलए और कर्रकुनों समेत एमआईएम के लोग मरीजों के घर पर ऑक्सीजन सिलेंडर तक्सीम करेंगे. आगापुरा में एक फंक्शनल हॉल में कायम कोविड वार रूम में कुल 250 ऑक्सीजन सिलेंडर और दवा किट रखे गए हैं.


ये भी पढ़ें: चुनाव आयोग ने फैलाया कोरोना, रैलियों पर नहीं लगाई पाबंदी, दर्ज होना चाहिए हत्या का केस: हाईकोर्ट


एमआईएम के सरबराह ने लोगों की पीड़ा को कम करने के लिए हेल्पलाइन को एक छोटी सी कोशिश बताते हुए कहा कि वह पहले चरण में इस पर 1.40 करोड़ रुपये खर्च करेंगे. उन्होंने कहा कि रबीउल अव्वल के इस्लामी महीने के दौरान हर साल एमआईएम द्वारा आम खौरात के तौर पर  जुटाए गए माल का इस्तेमाल हेल्पलाइन के लिए किया जाएगा.


ओवैसी ने कहा, 'हर साल हम 60-70 लाख रुपये सरकारी स्कूलों, खास तौर से उर्दू मीडियम स्कूलों के गरीब स्टूडेंट्स की मदद करने और मेधावी स्टूडें ट्सको नकद इनाम देने के लिए खर्च करते हैं. चूंकि, कोविड की वजह से स्कूल बंद हैं, उस धन का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है, इसलिए हम उसका इस्तेमाल कोविड से राहत दिलाने पर कर रहे हैं.
(इनपुट- आईएएनएस)


Zee Salam Live TV: