Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि कर्नाटक में अगले तीन दिनों तक भारी बारिश होगी और दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़, उडुपी, शिवमोग्गा, चिक्कमगलूर, कोडागु, हासन और कोलार के जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. तटीय जिलों के मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है, क्योंकि 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है.


बारिश से हो रही गड्ढों की समस्या 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बेंगलुरु में सुबह बादल छाए रहे और बूंदाबांदी हुई. IMD ने बेंगलुरु अर्बन, बेंगलुरु रूरल, रामनगर, चामराजनगर, तुमकुरु, बल्लारी और चित्रदुर्ग के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया है. राज्य की राजधानी के निवासियों को शाम और सुबह के समय ठंड का सामना करना पड़ रहा है. बेंगलुरु में लगातार हो रही बारिश के कारण गड्ढे की समस्या फिर सामने आ गई है. बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस विभाग ने जियो मैप और फिक्स माई स्ट्रीट ऐप के जरिए गड्ढों की पहचान की है. 


राजस्थान में भारी बारिश से जीवन अस्त व्यस्त


राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश ने कहर बरपाया है. इसकी वजह से कोटा, झालावाड़ और टोंक जिलों के स्कूलों को छुट्टियां घोषित करने के लिए मजबूर होना पड़ा है. मौसम विज्ञान के अधिकारियों ने मंगलवार सुबह पुष्टि की कि झालावाड़ जिले में पिछले 24 घंटों में अत्यधिक भारी वर्षा दर्ज की गई, जो कि दाग तहसील में 284 मिमी थी. पिछले 24 घंटों में कोटा में 126 मिमी की बहुत भारी बारिश दर्ज की गई. चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, प्रतापगढ़ जिले में भी पिछले 24 घंटों में काफी बारिश हुई है. 


यह भी पढ़ें: Kashmir Tour: जन्नत की सैर का IRCTC दे रहा शानदार मौका, जानें कैसे करें बुकिंग


बारिश की वजह से स्कूलों में छुट्टी


सरकारी और निजी दोनों स्कूलों ने कोटा में अवकाश घोषित कर दिया है और मंगलवार को दूसरे दिन भी बंद रहे. भारी बारिश को देखते हुए सोमवार को ही झालावाड़ में दो दिन का अवकाश घोषित किया गया था. टोंक जिले में भी मंगलवार को स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की गई. कोटा संभाग के बारां जिले में मंगलवार और बुधवार को सभी स्कूलों को दो दिन के लिए बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं. 


जम्मू-कश्मीर भूकंप


जम्मू-कश्मीर में मंगलवार को छह घंटे से भी कम समय में भूकंप के चार हल्के झटके महसूस किए गए. अधिकारियों के अनुसार, रियासी, डोडा और उधमपुर जिलों में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.9, 2.6, 2.8 और 2.9 मापी गई. भूकंप का समय 2.20 बजे, 3.21 बजे, 3.44 बजे और 8.03 बजे था. अधिकारियों ने कहा, "अभी तक कहीं से किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की कोई रिपोर्ट नहीं मिली है." भूकंप के झटके का केंद्र पृथ्वी की परत के अंदर 5 और 10 किमी अंदर था.


इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.