गुवाहाटीः अरुणाचल प्रदेश में गुरुवार को सेना के एक हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो पायलटों की मौत हो गई है. सेना के पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने बताया कि हेलीकॉप्टर के पायलट और सह-पायलट ने दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी है. मृतकों की पहचान लेफ्टिनेंट कर्नल वीवीबी रेड्डी और मेजर जयंत ए.के रूप में की गई है. 
दुर्घटना की खबर सामने आने के बाद भारतीय सेना, एसएसबी और आईटीबीपी की पांच सर्च पार्टियों को तुरंत रवाना किया गया है. हेलीकॉप्टर का मलबा बोमडिला के पास बंगलाजाप गांव के पास मिला था.
रावत ने कहा, “दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए जा रहे हैं.“
इस बीच, सेना के सूत्रों ने कहा कि स्थानीय ग्रामीणों ने देखा कि दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर में आग लग गई है, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचित किया. खराब मौसम के कारण क्षेत्र में दृश्यता बहुत खराब थी, जो दुर्घटना के पीछे का कारण हो सकती है. ऑपरेशनल सॉर्टी पर निकले चीता हेलिकॉप्टर का गुरुवार सुबह 9.15 बजे एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूटने की सूचना मिली थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विशेष जांच शाखा के पुलिस अधीक्षक रोहित राजबीर सिंह ने कहा, "दिरांग में ग्रामीणों ने दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर को जलते हुए देखा और उन्होंने जिला प्रशासन के अफसरों को सूचना दी."  सिंह ने कहा, ‘‘ दिरांग में बांगलजाप के ग्रामीणों ने करीब साढ़े 12 बजे हेलीकॉप्टर को जलते देखा था.’’ उन्होंने कहा कि उस क्षेत्र में 'मोबाइल कनेक्टिविटी' भी नहीं है और इतना ज्यादा कोहरा फैला है कि कि दृश्यता घटकर महज पांच मीटर रह गई थी.


Zee Salaam