Bangladesh Fire: बांग्लादेश के ढाका में भयानक आग, 43 लोगों की मौत, दर्जनों घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2135198

Bangladesh Fire: बांग्लादेश के ढाका में भयानक आग, 43 लोगों की मौत, दर्जनों घायल

Dhaka Building Fire: बांग्लादेश के ढाका में भयानक आग लगी है. जिसमें मरने वालों का आंकड़ा 43 पहुंच गया है. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है, जो गंभीर तौर पर घायल बताए जा रहे हैं. पढ़ें परी खबर

Bangladesh Fire: बांग्लादेश के ढाका में भयानक आग, 43 लोगों की मौत, दर्जनों घायल

Bangladesh Fire: बांग्लादेश से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, बांग्लादेश की राजधानी ढाका में गुरुवार देर रात एक छह मंजिला इमारत में लगी भीषण आग में कम से कम 43 लोगों की मौत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सामंत लाल सेन ने शुक्रवार को कहा कि आग में दर्जनों लोग घायल हो गए हैं और जलने और सांस संबंधी समस्याओं के कारण कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. हेल्थ ऑफिशियल्स ने साफ कर दिया है कि मौत का आंकड़ा ऊपर जा सकता है.

गुरुवार रात लगी आग

आग गुरुवार रात करीब 9:50 बजे इमारत की पहली मंजिल पर एक रेस्तरां में लगी थी और तेजी से ऊपरी मंजिलों तक फैल गई, जहां कई रेस्तरां और एक कपड़े की दुकान थी. बचावकर्मियों ने सात मंजिला इमारत से 75 लोगों को निकाला है, जिनमें से 42 लोग बेहोशी की हालत में थे. अधिकारियों ने बताया कि 13 अग्निशमन सर्विस यूनिट तैनात की गईं.

श्वासन तंत्र बुरी तरह से हुआ प्रभावित

सेन ने कहा, "ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) में तैंतीस लोगों की मौत हो गई और (पास के) शेख हसीना नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी में 10 लोगों की मौत हो गई है."  बर्न वाउंड स्पेशलिस्ट ने कहा कि दोनों स्वास्थ्य सुविधाओं में 22 लोगों का इलाज किया जा रहा है और उनकी हालत "गंभीर" है. जो लोग बचे हैं उनका श्वासन तंत्र बुरी तरह से प्रभावित हुआ है.

चश्मदीदों और अधिकारियों ने बताया कि आग से बचने के लिए लोग ऊपरी मंजिलों की ओर भागे. उन्होंने बताया कि कई लोगों को अग्निशमन कर्मियों ने सीढ़ी लगाकर बचाया. इस आग में बचे अल्ताफ नाम के शख्स ने बताया,"जब आग सामने लगी और शीशे टूट गए, तो हमारे कैशियर और सेवादारों ने सभी को बाहर निकाला. लेकिन, बाद में दोनों की मौत हो गई. मैं रसोई में गया, खिड़की तोड़ दी और खुद को बचाने के लिए कूद गया." यह आग किस वजह से लगी, इसके बारे में खुलासा नहीं हो पाया है. अधिकारी जांच में जुटे हैं.

Trending news