भंवरी देवी मर्डर केस के मुलजिम और कांग्रेस के साबिक मंत्री महिपाल मदेरणा का इंतकाल
X

भंवरी देवी मर्डर केस के मुलजिम और कांग्रेस के साबिक मंत्री महिपाल मदेरणा का इंतकाल

नर्स भंवरीदेवी अपहरण व हत्या मामले में मदेरणा हाल ही में जमानत पर बाहर आए थे उनका कैंसर का इलाज चल रहा था.

भंवरी देवी मर्डर केस के मुलजिम और कांग्रेस के साबिक मंत्री महिपाल मदेरणा का इंतकाल

जयपुरः राजस्थान के साबिक मंत्री व कांग्रेस नेता महिपाल मदेरणा का इतवार को इंतकाल हो गया. कांग्रेस नेता का अंतिम संस्कार उनके आबाई गांव चाडी, जोधपुर में किया जाएगा. नर्स भंवरी देवी अपहरण व हत्या मामले में मदेरणा हाल ही में जमानत पर बाहर आए थे उनका कैंसर का इलाज चल रहा था. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित अन्य नेताओं ने मदेरणा के निधन पर शोक जताया है. गहलोत ने शोक जताते हुए ट्वीट किया, “पूर्व मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता रहे महिपाल मदेरणा के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं. ईश्वर से प्रार्थना है कि शोकाकुल परिवारजनों को यह आघात सहने की शक्ति दें और दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें.” 

मुंह के कैंसर से थे पीड़ित
मदेरणा पिछले काफी अरसे से मुंह के कैंसर से जूझ रहे थे. उन्हें कोरोना भी हो गया था, हालांकि वह कोरोना से उबर चुके थे. पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक उनकी अंतिम यात्रा जोधपुर स्थित निवास से शुरू होकर पैतृक गांव चाडी के लिए जाएगी. वहां शाम करीब चार बजे उनके पिता पूर्व विधानसभा अध्यक्ष स्वर्गीय परसराम मदेरणा की समाधि के पास ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

भंवरी देवी कांड के बाद मदरेणा राजनीतिक करिअर हुआ बर्बाद 
सितंबर 2011 में भंवरी देवी कांड ने देशभर में सुर्खियां बटोरी थीं. भंवरीदेवी जोधपुर में सरकारी नर्स थी. मदेरणा व साबिक विधायक मलखान सिंह का उसके साथ कथित तौर पर अवैध संबंध था. साल 2011 में भंवरी देवी की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई. उस वक्त महिपाल मदेरणा अशोक गहलोत सरकार में जल संसाधन मंत्री थे. बाद में भंवरी देवी के साथ उनकी सीडी सामने आने के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था. इस केस के बाद से ही मदेरणा लगातार जेल में थे. सीबीआई ने मदेरणा को गिरफ्तार किया था और लंबी न्यायिक हिरासत के बाद वह उपचार के लिए जमानत पर थे. उनकी बेटी दिव्या मदेरणा अभी ओसियां सीट से विधायक हैं. 

Zee Salaam Live Tv

Trending news