Navjot Singh Sidhu की ताजपोशी से खफा हैं कैप्टन, सोनिया गांधी को लिखा खत, कही यह बात
Advertisement

Navjot Singh Sidhu की ताजपोशी से खफा हैं कैप्टन, सोनिया गांधी को लिखा खत, कही यह बात

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चिट्ठी में आरोप लगाया है कि पार्टी आलाकमान पंजाब सरकार और राज्य की सियासत में दखल दे रहा है. 

File Photo

नई दिल्ली: पंजाब कांग्रेस की अंदरूनी कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. कयास लगाए जा रहे थे कि कैप्टन और सिद्धू के बीच मन मुटाव को दूर करने के लिए पार्टी आला कमान सिद्धू प्रदेश अध्यक्ष बना सकती है. लेकिन अब खबर आ रही है कि सीएम अमरिदंर सिंह सिद्धू के अध्यक्ष बनाए जाने से खफा हैं. इसके लिए उन्होंने सोनिया गांधी को खत भी लिखा है. 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चिट्ठी में आरोप लगाया है कि पार्टी आलाकमान पंजाब सरकार और राज्य की सियासत में दखल दे रहा है. नेतृत्व के दखल का खमियाजा पार्टी और सरकार दोनों को भुगतना पड़ सकता है. माना जा रहा है कैप्टन अमरिंदर सिंह की इस चिट्ठी से पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर नवजोत सिद्धू की ताजपोशी अटक गई है.

कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह नवजोत सिद्धू को सुनील जाखड़ की जगह पर प्रदेश अध्‍यक्ष बनाने के पार्टी नेतृत्‍व की पहल से सहमत नहीं हैं.

हालांकि पंजाब कांग्रेस के नेता राजकुमार वेरका ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को जो चिट्ठी लिखी है, वो एक सियासी नोट है कि किस-किस को जगह दी जानी चाहिए. ये सलाह है. इसे शिकायत के तौर पर लेना ठीक नहीं है.

इसके अलावा यह भी खबर है कि आज यानी शनिवार राज्य के प्रभारी हरीश रावत चंडीगढ़ जा रहे हैं, जो अमरिंदर सिंह से मुलाकात करेंगे. इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को दिल्‍ली में पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात की. इस बैठक में राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव और पंजाब प्रभारी हरीश रावत भी मौजूद थे. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news