अक्टूबर में दूसरी बार बढ़े CNG के दाम, जानें दिल्ली-NCR समेत दूसरे शहरों के लेटेस्ट रेट
X

अक्टूबर में दूसरी बार बढ़े CNG के दाम, जानें दिल्ली-NCR समेत दूसरे शहरों के लेटेस्ट रेट

13 अक्टूबर की सुबह 6 बजे से नई कीमत लागू हो गई है. कीमत में तेजी के बाद दिल्ली में सीएनजी गैस की कीमत बढ़कर 49.76 प्रति किलोग्राम हो गई है. 

अक्टूबर में दूसरी बार बढ़े CNG के दाम, जानें दिल्ली-NCR समेत दूसरे शहरों के लेटेस्ट रेट

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों को एक और महंगाई का सामना है, बुधवार से दारुल हुकूमत दिल्ली में सीएनजी के दाम बढ़ गए हैं और अब दिल्ली में CNG का रेट 49.76 रुपये प्रति किलो हो जाएगा. पहले से ही महंगे पेट्रोल-डीजल की मार झेल रही आम जनता की जेब पर नया बोझ पड़ने जा रहा है.

सुबह 6 बजे से नए रेट लागू
13 अक्टूबर की सुबह 6 बजे से नई कीमत लागू हो गई है. कीमत में तेजी के बाद दिल्ली में सीएनजी गैस की कीमत बढ़कर 49.76 प्रति किलोग्राम हो गई है. यहीं, नोयडा में यह कीमत बढ़कर 56.02 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है. गुरुग्राम में यह कीमत 58.20 रुपए प्रति किलोग्राम, रेवाड़ी में 58.90 रुपए, कैथल में .57.10 रुपए, मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली में 63.28 रुपए, फतेहपुर और हमीरपुर में 66.54 रुपए और अजमेर, पाली, राजसमंद में यह कीमत 65.02 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई.

पीएनजी के दामों में भी हुआ इज़ाफ़ा
सीएनजी के अलावा घरों में इस्तेमाल होने वाली पीएनजी के दाम में भी इजाफा हुआ है. नए रेट के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में 35.11 प्रति SCM की दर से गैस उपलब्ध होगी. इसके अलावा गुरुग्राम में इस कीमत 33.31 प्रति SCM की दर से मिलेगी.

ये भी पढ़ें: असम के इस इलाके में नवरात्र के आयोजन में मुस्लिम नौजवान लेते हैं हिस्सा; फल करते हैं दान

गौरतलब है कि इससे पहले 2 अक्टूबर को भी सीएनजी के दाम में इज़ाफ़ा हुआ था. उस वक्त दारुल हुकूमत दिल्ली में सीएनजी के दाम 2.28 रुपये प्रति किलो और नोएडा- गाजियाबाद में 2.55 रुपये प्रति किलो बढ़ाए गए थे. इससे पहले प्राकृतिक गैस के दाम 62 प्रतिशत बढ़ा दिए गए थे. इसके साथ ही सीएनजी, PNG भी महंगी होने की संभावना जताई जा चुकी थी.

Zee Salaam Live TV:

Trending news