Haryana chunav: जुलाना से विनेश फोगाट तो रेवाड़ी से लालू यादव के दामाद को टिकट, कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2418366

Haryana chunav: जुलाना से विनेश फोगाट तो रेवाड़ी से लालू यादव के दामाद को टिकट, कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी

Haryana Congress Candidates List: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस ने 31 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी कर दी है. पहलवान विनेश फोगाट को जुलाना सीट से मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में तीन मुस्लिम उम्मीदवारों पर भी भरोसा जताया है.  

Haryana chunav: जुलाना से विनेश फोगाट तो रेवाड़ी से लालू यादव के दामाद को टिकट, कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी

Haryana Congress Candidates List: हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर कांग्रेस ने शुक्रवार, 9 सितंबर को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने पहली लिस्ट में 31 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. शुक्रवार को ही कांग्रेस में शामिल हुईं पहलवान विनेश फोगाट कांग्रेस ने जुलाना सीट से टिकट दिया है. वहीं, हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदयभान को होडल (एससी) सीट से उम्मीदवार बनाया है. पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला किलोई, कुलदीप वत्स को बादली और सुरेंद्र पंवार को सोनीपत से चुनाव मैदान में उतारा है.

कांग्रेस ने ज्यादातर सिटिंग विधायकों पर जताया भरोसा

पहलवान बजरंग पुनिया भी बादली या सोनीपत सीट में किसी एक सीट पर लड़ना चाहते थे. लेकिन इन दोनों सीटों पर कांग्रेस बजरंग पुनिया के बजाय क्रमश: कुलदीप वत्स और सुरेंद्र पंवार प्रत्याशी बनाया है. कांग्रेस की इस लिस्ट में खास बात यह है कि भूपिंदर सिंह हुड्डा समेत ज्यादातर सिटिंग विधायकों पर भरोसा जताया गया है. वहीं, रेवाड़ी से बिहार के पूर्व सीएम व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के दामाद और कांग्रेस के सिटिंग विधायक चिरंजीव राव पर पार्टी ने एक बार फिर से मैदान में उतारा है.

कांग्रेस ने तीन मुस्लिम कैंडिडेट्स को दिया टिकट

कांग्रेस ने पहली लिस्ट में तीन मुस्लिम कैंडिडेट्स को भी टिकट दिया है.  नूह से आफताब अहमद, पुनहाना सीट से मोहम्मद इलियास और फिरोजपुर झिरखा विधानसभा सीट से मम्मन खान को मैदान मे उतारा है.

यहां देखें कांग्रेस की पहली लिस्ट-

कांग्रेस-AAP में सीट बंटवारे को लेकर नहीं बनी सहमति!

दूसरी तरफ, इंडिया गठबंधन के सबसे प्रमुख सहयोगी दलों में से एक आम आदमी पार्टी (AAP) का हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे पर कांग्रेस के साथ सहमति बनती हुई नहीं दिख रही है. सूत्रों के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल की पार्टी आप हरियाणा की 50 सीटों लड़ ससकती है. इन सीटों को लेकर आम आदमी पार्टी रविवार को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. यहां बताते चलें कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में कांग्रेस से 10 सीटें मांग रही है. लेकिन कांग्रेस 5-7 सीट ही देने के लिए तैयार है.

Trending news