पाकिस्तान की हालत कमज़ोर, PoK को छुड़ाने का सही मौक़ा: हरीश रावत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1470838

पाकिस्तान की हालत कमज़ोर, PoK को छुड़ाने का सही मौक़ा: हरीश रावत

Harish Rawat on PoK: पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ़ आसिम मुनीर के पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) पर दिए गए बयान पर कांग्रेस के सीनियर लीडर हरीश रावत ने करारा जवाब दिया. उन्होंने कहा कि यह पीओके को वापस लेने का सही वक़्त है.

पाकिस्तान की हालत कमज़ोर, PoK को छुड़ाने का सही मौक़ा: हरीश रावत

Harish Rawat on PoK: पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ़ आसिम मुनीर के पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) पर दिए गए बयान पर कांग्रेस के सीनियर लीडर हरीश रावत ने करारा जवाब दिया. उन्होंने कहा कि यह पीओके को वापस लेने का सही वक़्त है. रावत ने कहा कि फिलहाल पाकिस्तान की हालत कमज़ोर है और यही वो समय है जब हम पाकिस्तान से पीओके ले सकते हैं. पीओके को लेकर कई बार सवालों के घेरे में रहने वाली कांग्रेस अब दावा कर रही है कि पीओके को भारत में जोड़ने का एजेंडा उनका था और कांग्रेस की सरकार में आम राय से यह तजवीज़ पास भी हुई थी.

पीओके छुड़ाना हमारी ज़िम्मेदारी: रावत
वहीं अब उत्तराखंड के एक्स सीएम और कांग्रेस के सीनियर नेता हरीश रावत ने दावा किया है कि "पाक अधिकृत कश्मीर पर पाकिस्तान का क़ब्ज़ा ग़ैर क़ानूनी है और अभी पाकिस्तान की जो हालत है, उसे देखते हुए पीओके को लेने का सही वक़्त है.  रावत ने कहा ,जो occupied कश्मीर है जिस पर पाकिस्तान का अवैध क़ब्ज़ा है, उसको छुड़ाना हमारी ज़िम्मेदारी है, हमारी संसद ने तजवीज़ को पास किया है. कांग्रेस की सरकार में सबकी राय से वो प्रस्ताव पास हुआ है, हम समझते है कि मरकज़ी हुकूमत के एजेंडे में भी ये काम होना चाहिये ,सिर्फ बातों से काम नहीं बनेगा".

यह भी पढ़ें: UP By-election 2022: मैनपुरी, रामपुर और खतौली उपचुनाव के लिए वोटिंग; डिंपल यादव पर सबकी निगाहें 

राजनाथ सिंह भी कह चुके हैं पीओके वापस लेने की बात
हरीश रावत का यह बयान ऐसे वक़्त में आया है जब पाकिस्तान फौज में अहम बदलाव हुए हैं और नए आर्मी चीफ ने PoK का दौरा भी किया है. आर्मी चीफ़ बनने के बाद यह उनका पहला पीओके दौरा था. बता दें कि इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी पीओके को वापस लेने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि पीओके को वापस लाना संसद का संकल्प है, वहां लोग पाकिस्तान के ख़िलाफ़ हैं.

Watch Live TV

Trending news