CUET UG 2022: NTA ने रीशेड्यूलिंग परीक्षा के लिए शिकायत निवारण ई-मेल किया लॉन्च
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1315246

CUET UG 2022: NTA ने रीशेड्यूलिंग परीक्षा के लिए शिकायत निवारण ई-मेल किया लॉन्च

CUET UG 2022: यह कदम कई कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के उम्मीदवारों की शिकायत दर्ज करने के बाद उठाया गया है. क्योंकि छात्रों की परीक्षा की तारीख 23 अगस्त यानी आज से शुरू होने वाली सीबीएसई कक्षा 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षाओं के साथ क्लैश कर रही है.  

CUET UG 2022: NTA ने रीशेड्यूलिंग परीक्षा के लिए शिकायत निवारण ई-मेल किया लॉन्च

CUET UG 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने सोमवार को सीयूईटी छात्रों के लिए एक विशेष शिकायत निवारण ईमेल लॉन्च किया, जिसमें छात्रों द्वारा सीबीएसई (CBSE) परीक्षाओं के साथ टकराव का हवाला देते हुए अपने सीयूईटी यूजी की परीक्षा को पुनर्निर्धारित करने का अनुरोध किया गया था. यह कदम कई कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) के उम्मीदवारों की शिकायत दर्ज करने के बाद उठाया गया है. क्योंकि छात्रों की परीक्षा की तारीख 23 अगस्त यानी आज से शुरू होने वाली सीबीएसई कक्षा 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षाओं के साथ क्लैश कर रही है.

एनटीए की निदेशक साधना पाराशर ने कहा, "एनटीए को छात्रों की तरफ से 23 अगस्त को होने वाली सीबीएसई कंपार्टमेंट परीक्षा जैसी अन्य परीक्षाओं को देखते हुए सीयूईटी परीक्षा पुनर्निर्धारित करने का अनुरोध मिला है."

इस ईमेल पर भेजें अपनी शिकायतें
उन्होंने आगे कहा कि "छात्रों की चिंताओं के मद्देनजर, इस तरह के अनुरोधों पर अनुकूल विचार करने का निर्णय लिया गया है. एनटीए ने इस उद्देश्य के लिए एक विशेष शिकायत निवारण ई-मेल भी बनाया है. सीबीएसई कंपार्टमेंट परीक्षा के मद्देनजर सीयूईटी परीक्षाओं के पुनर्निर्धारण के संबंध में छात्र अपना शिकायतों को इस मेल आईडी cuetug-dateclash@nta.ac.in पर भेजा सकते हैं.

JEE Main में 99% तो Advanced के आवेदन के समय निकले सिर्फ 20%, कोर्ट ने सुनाया फैसला

ईमेल में एप्लिकेशन नंबर दर्ज करना अनिवार्य
एनटीए ने छात्रों से कहा है कि वे अपनी शिकायत भेजते समय अपने ईमेल में अपनी आवेदन संख्या का उल्लेख जरूर करें. वहीं एनटीए की निदेशक ने कहा कि "प्रभावित छात्रों को उनके एडमिट कार्ड और परीक्षा की नई तारीखों के बारे में सार्वजनिक नोटिस के माध्यम से सूचित किया जाएगा."

छठे चरण में इतने छात्र होंगे शामिल
बता दें कि सीयूईटी का पांचवां चरण रविवार यानी 21 अगस्त से शुरू हुआ है. पांचवें चरण में कुल 2.36 लाख छात्र उपस्थित होंगे, जबकि 24, 25 और 26 अगस्त को सीयूईटी के छठे चरण की परीक्षा आयोजित की जाएगी, जिसमें1.91 लाख छात्र उपस्थित होंगे.

Trending news