ट्विटर पर पैसे देकर ख़रीदे और बेचे जा रहे हैं बच्चों के अश्लील वीडियो; DCW का दावा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1360081

ट्विटर पर पैसे देकर ख़रीदे और बेचे जा रहे हैं बच्चों के अश्लील वीडियो; DCW का दावा

Swati Maliwal: ट्विटर पर बच्चों की अश्लील वीडियो के खिलाफ दिल्ली महिला आयोग की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा कि ट्विटर पर पैसे देकर बच्चों के वीडियो बेचे और खरीदे जा रहे हैं. जानिए पूरी ख़बर. 

ट्विटर पर पैसे देकर ख़रीदे और बेचे जा रहे हैं बच्चों के अश्लील वीडियो; DCW का दावा

Swati Maliwal:दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल सोशल मीडिया और ट्विटर पर हमलावर नज़र आई. चाइल्ड पॉर्नोग्राफी को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बड़ा दावा किया है. स्वति मालीवाल ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स में शामिल ट्विटर अब बच्चों की अश्लील वीडियो बेचने का ज़रिया बन गया है. बच्चियों के रेप के वीडियो ट्विटर पर काफी बड़ी संख्या में मौजूद हैं. ट्विटर पर 20-30 रुपए में बच्चियों की अश्लील वीडियो को बेचा जा रहा है. इस मामले में उन्होंने ट्विटर इंडिया के हेड को समन भेजा है.

ट्विटर इंडिया के हेड को समन

स्वाती मालीवाल ने कहा कि ट्विटर इंडिया के हेड को समन जारी किया है. वो दिल्ली महिला आयोग के ऑफिस आकर जवाब दें. उन्होंने पूछा कि क्या ट्विटर सिर्फ अमेरिका के कानून का ही पालन करता है. इस मामले में दिल्ली पुलिस के साइबर सेल के DCPको भी समन जारी किया गया है. मालीवाल ने बताया कि कमीशन ने जांच शुरू कर दी है. 20 रुपये में वीडियो ले जाओ ऐसा ट्विटर पर चल रहा है. इसका पूरा रैकेट चल रहा है. स्कूल गर्ल के वीडियो, चाइल्ड पोर्नोग्राफी, ये सिलसिला कई महीनों या सालों से चल रहा है. स्वाति मालीवाल ने कहा कि कमीशन ने ऐसे ट्वीट्स की पूरी लिस्ट दिल्ली पुलिस और ट्विटर से शेयर की है.

 

एफआईआर दर्ज की जाए: स्वाति

स्वाती मालीवाल के बताया कि मैं ट्विटर पर उपलब्ध बलात्कार और बाल अश्लील वीडियो से हैरान हूं. सोशल मीडिया पर इस तरह के फोटोज़ को ट्विटर से फौरी तौर पर हटाने की जरूरत है. उन्होने ये भी कहा कि इस मामले में दिल्ली पुलिस के ज़रिए एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए. उन्होंने इस बात पर ज़ोर दिया कि इस तरह की गतिविधियों में शामिल अपराधियों को पुलिस के सामने लाया जाए. 

हिंदुस्तान में क़ानून का पालन क्यों नहीं?

स्वाति मालीवाल ने एक ट्वीट कर लिखा कि "छोटी बच्चियों के साथ बलात्कार की वीडियो हजारों लोग शेयर कर रहे हैं. ख़ुफ़िया कैमरे से महिलाओं की नहाते हुए वीडियो डाली जा रही है. ये कंपनी विदेश में कानूनों का पालन करते हैं. हिंदुस्तान में महिलाओं के साथ अश्लीलता और बलात्कार पर आंखें मूंद लेते हैं." 

इस तरह की ख़बरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें

Trending news