Delhi New CM 2024: आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के सीएम का ऐलान कर दिया है. पार्टी की सीनियर लीडर आतिशी मार्लेना देश की राजधानी की नई सीएम होंगी. बता दें, शीला दिक्षित की बाद या दिल्ली की दूसरी महिला सीएम होंगी. बता दें, आतिशी के नाम पर काफी वक्त ले राजनीतिक जानकारों को संदेह था. 


आतिशी क्यों थी बड़ी दावेदार


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आतिशी को सीएम पद के लिए बड़ा दावेदार माना जा रहा था. 21 मार्च को अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आतिशी अपने डाइनमिक अप्रोच और पॉलिसी रिफॉर्म्स के लिए काफी चर्चा में आई थीं. केजरीवाल जब से जेल में थे तभी से वह देश की राजधानी के लिए अहम भूमिका निभा रही हैं.


14 विभाग हैं आतिशी के पास


आतिशी के पास दिल्ली सरकार में 14 विभाग हैं, जो सभी कैबिनेट मंत्रियों में सबसे ज्यादा है. उनके पास शिक्षा, वित्त, योजना, पीडब्ल्यूडी, जल, बिजली और जनसंपर्क जैसे अहम मंत्रालय है. आतिशी दिल्ली विधानसभा की शिक्षा संबंधी स्थायी समिति की चीफ भी रह चुकी हैं. यह वजह है कि उन्हें सीएम पद का अहम दावेदार माना जा रहा था.


सौरभ भरद्वाज ने कही थी ये बात


आतिशी के नाम पर मुहर लगने से पहले सौरभ भरद्वाज का बयान आया था. उन्होंने कहा था," इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सीएम की कुर्सी पर कौन बैठता है, क्योंकि दिल्ली की जनता का जनादेश अरविंद केजरीवाल जी के लिए था, जनता ने केजरीवाल को चुना है." 


भगवान राम का दिया उदाहरण


उन्होंने आगे कहा,"अब केजरीवाल जी ने कहा है कि जब तक जनता दोबारा नहीं कहेगी, तब तक वे सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे, लेकिन कुर्सी इन और अगले 5 सालों के लिए अरविंद केजरीवाल जी की है. चुनाव होने तक हममें से कोई CM कुर्सी पर बैठेगा. यह वैसा ही होगा जैसे भगवान राम की अनुपस्थिति में भरत ने उनकी खड़ाऊ रखकर शासन किया था."