अटारी सीमा पर ईद-उल-अजहा का जश्न, BSF जवानों और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच हुआ मिठाई का आदान-प्रदान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1251702

अटारी सीमा पर ईद-उल-अजहा का जश्न, BSF जवानों और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच हुआ मिठाई का आदान-प्रदान

Eid Al Adha greetings: अटारी जॉइंट चेक पोस्ट जीरो लाइन पर पिछले दो सालों से कोरोना की वजह से इस तरह का कोई कार्यकर्म नहीं हुआ था. 

अटारी सीमा पर ईद-उल-अजहा का जश्न, BSF जवानों और पाकिस्तानी रेंजर्स के बीच हुआ मिठाई का आदान-प्रदान

BSF and Pak Rangers Greetings: आज भारत समेत साउथ एशिया के करीब तमाम देशों में ईद-उल-अजहा (बकरीद) का त्‍यौहार मनाया जा रहा है. इस मुबारक मौके पर ज्वाइंट चेकपोस्ट अटारी बार्डर पर बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी सेना को मिठाई भेंट की. भारतीय सीमा अटारी जॉइंट चेक पोस्ट जीरो लाइन पर BSF के अधिकारियों और पाक रेंजर्स ने एक संयुक्त प्रोग्राम का आयोजन किया. प्रोग्राम में BSF के जवानों ने पाकिस्तान के रेंजर्स को शुभकामनाएं दीं. फिर दोनों देशों के जवानों ने एक दूसरे के साथ मिठाइयां तक्सीन की.

इस मौके पर BSF के अधिकारियों के अलावा जवान भी मौजूद थे. चंद ही मिनटों के कार्यक्रम के दौरान दोनों देशों के अधिकारियों ने एक दूसरे को ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद पेश की. फिर फौरन ही दोनों के देशों बीच अंतरराष्ट्रीय गेट बंद कर दिए गए.

वहीं इस कार्यक्रम को लेकर बीएसएफ कमांडेंट जसबीर सिंह ने कहा कि हमारी परंपरा BSF और पाकिस्तान रेंजर्स के बीच बेहतर तालमेल में सहायक सिद्ध होती है. ये हमारी परंपराओं, सद्भावना की नीति और शांति की पहल के भी परिचायक हैं. चले आ रहे पुरानी परंपरा के तहत हमने पाकिस्तानी सेना को ईद के अवसर पर मिठाई भेट की है.

ये भी पढ़ें: देशभर में बड़े जोश-ओ-ख़रोश से मनाया जा रहा ईद उल अज़हा का त्यौहार, ईदगाहों-मस्जिदों में उमड़े नमाज़ी

भारतीय सीमा अटारी जॉइंट चेक पोस्ट जीरो लाइन के अलावा, बीएसएफ गुजरात फ्रंटियर ने गुजरात राज्य की भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं और राजस्थान के बाड़मेर जिले पर पाकिस्तान रेंजर्स के साथ मिठाइयों और शुभकामनाओं का आदान-प्रदान किया.

गौरतलब है कि टारी जॉइंट चेक पोस्ट जीरो लाइन पर पिछले दो सालों से कोरोना की वजह से इस तरह का कोई कार्यकर्म नहीं हुआ था. वहीं ये बात भी जेहन में रहे कि ईद के त्योहारों के अलावा दीवाली व होली पर भी दोनों देशों के जवान एक दूसरे को मिठाइयां और शुभकामनाएं देते हैं.

ये वीडियो भी देखिए: देश को कराया आजाद, मगर पेंशन के लिए मजबूर "प्यारे लाल कुशवाहा"

Trending news