रवि शास्त्री की गलती की वजह से इंग्लैंड को हुआ 400 करोड़ का नुकसान, जानिए आगे क्या होगा
Advertisement

रवि शास्त्री की गलती की वजह से इंग्लैंड को हुआ 400 करोड़ का नुकसान, जानिए आगे क्या होगा

यह मैच अगले साल जुलाई में हो सकता है जब भारतीय टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे (England Tour) पर जाएगी.

File Photo

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के दरमियान होने वाले 5वां टेस्ट मैच रद्द हो गया है. इस मैच के रद्द होने की वजह भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को जिम्मेदार बताया जा रहा है. मैच रद्द होने की वजह से इंग्लिश बोर्ड (ECB) को करीब 4 अरब यानी 400 करोड़ रुपया का नुकसान हुआ है.

एक जानकारी यह भी है कि बीसीसीआई अध्‍यक्ष (BCCI Chief) सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) निजी यात्रा पर ब्रिटेन जाएंगे और 22 या 23 सितंबर को वो बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरीसन और इयान वाटमोर से इस सिलसिले में मुलाकात करके अगले साल एक मैच के आयोजन पर चर्चा बातचीत कर सकते हैं. 

यह मैच अगले साल जुलाई में हो सकता है जब भारतीय टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे (England Tour) पर जाएगी.हालांकि इस बारे में भी अभी तक कोई स्पष्ट रिपोर्ट सामने नही है.

कैसे हुआ 400 करोड़ का नुकसान
बता दें कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) को मैच रद्द होने की वजह से करीब 400 करोड़ यानी 4 अरब रुपये का नुकसान हुआ है. इसमें 3 अरब रुपये का नुकसान ब्रॉडकास्‍ट से और 1 अरब रुपये का नुकसान टिकट और हॉस्पिलिटी से हुआ है.

क्यों रद्द हुआ मैच
दरअसल भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi shastri) समेत कुछ स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जिस बात का डर लोगों को सता रहा था. आखिर में वही हुआ. भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाला मैनचेस्टर मुकाबला (Manchester Test Cancelled) रद्द कर दिया गया. इस मैच के आगाज से एक दिन पहले ही भारतीय टीम के असिस्टेंट फीजियो योगेश परमार (Yogesh Parmar) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

कैसे फैला कोरोना वायरस
भारतीय टीम के हेड कोट रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बीते हफ्ते एक बुक लॉन्च इवेंट में पहुंचे थे. इस प्रोग्राम में लोगों की काफी भीड़ थी. जिसके चलते कयास लगाए जा रहे हैं कि इसी गलती की वजह से टीम के अंदर कोरोना वायरस ने एंट्री ली. सबसे पहले रवि शास्त्री (Ravi shastri) इस वायरस से संक्रमित पाए गए थे. इसके बाद एक-एक कर सपोर्ट स्टाफ के 4 और सदस्य इस महामारी का शिकार हो गए.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news