Farooq Abdullah: अयोध्या में राम मंदिर बनकर तैयार हो गया है. इसके उद्घाटन को लेकर पूरे मुल्क में सियासी बयान का दौर जारी है. इस बीच जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और लोकसभा सांसद फारूक अब्दुल्ला ने मंदिर उद्घाटन को लेकर मुबारकबाद दी है. उन्होंने कहा, "राम सिर्फ हिंदुओं के नहीं बल्कि पूरे दुनिया के हैं."


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यूज एजेंसी ANI से खास बातचीत में फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "एक बात जो बहुत जरूरी है कि भगवान राम का मंदिर खुलने वाला है.  उनको मुबारकबाद देता हूं. भगवान राम सिर्फ हिंदुओं के राम नहीं हैं बल्कि पूरे विश्व के हैं."


आगे उन्होंने कहा, "भगवान राम ने भाईचारे की बात की. उन्होंने मोहब्बत और एक दूसरे की सहायता की बात की. उन्होंने (भगवान राम) कभी भी किसी को गिराने की बात नहीं की. भले ही वह किसी धर्म, किसी जाति का हो, उसकी जुबान क्या है, यह मायने नहीं रहता. भगवान राम ने एक यूनिवर्सल मैसेज दिया है." उन्होंने कहा, "आज जब यह मंदिर खुलने वाला है उस भाईचारे को बनाए रखने के लिए काम करिए जो आहिस्ता आहिस्ता हमारे वतन से गायब हो रहा है."


जम्मू-कश्मीर में हाल में आतंकी घटनाओं में जवानों की शहादत पर शोक जाहिर करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर पाकिस्तान से बातचीत की नसीहत दी है. उन्होंने कहा, "पड़ोसी से दोस्ती और बातचीत होनी ही चाहिए. यह याद रखा जाना चाहिए कि दोनों मुल्क परमाणु संपन्न मुल्क हैं. धर्म कभी भी आतंकवाद की इजाजत नहीं देता."


Zee Salaam Live TV