Guruwar ke Upay: गुरुवार की शाम को करें ये उपाय, बृहस्पति देव पैसों से भर देंगे तिजोरी

Guruwar ke Upay: वीरवार का दिन भगवान विष्णु का दिन माना जाता है. इस दिन पूजा-पाठ करने से जीवन के कई दुख दूर हो जाते हैं. आइए जानते हैं वीरवार के दिन आर्थिक तंगी के लिए कौन से उपाय करने चाहिए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 10, 2024, 12:37 AM IST
  • गुरुवार को करें ये उपाय
  • जीवन के दुख होंगे दूर
 Guruwar ke Upay: गुरुवार की शाम को करें ये उपाय, बृहस्पति देव पैसों से भर देंगे तिजोरी

नई दिल्ली Guruwar ke Upay: गुरुवार यानी वीरवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है. इस दिन बृहस्पति देव की पूजा की जाती है. जिस इंसान पर बृहस्पति देव  की कृपा होती है. उस इंसान को जीवन में तरक्की मिलती है. भाग्य हमेशा साथ देता है. वहीं जिस इंसान की कुंडली में बृहस्पति देव की स्थिति कमजोर होती है उसे जीवन में दुखों का सामना करना पड़ता है. 

गाय को खिलाएं रोटी 
गाय वीरवार के दिन रोटी और गुड़ खिलाना चाहिए. इससे कुंडली में बृहस्पति की स्थिति मजबूत होता है. वीरवार की शाम को गाय को रोटी खिलाना बेहद फलदायी होता है. गाय को रोटी और गुड़ खिलाने से  बृहस्पति देव के नकारात्मक प्रभाव को कम होते हैं. 

विवाह के लिए उपाय 
बृहस्पति ग्रह दोष के बुरे प्रभाव से बचने के लिए वीरवार के दिन नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी मिला लें. इसके बाद इस पानी से स्नान करें. स्नान करते समय  'ॐ नमो भगवते वासुदेवाय'  का जाप करें. 

पीले कपड़े 
भगवान विष्णु की कृपा पाने के लिए वीरवार के दिन पीले कपड़े पहनने चाहिए. पीले कपड़े पहनने से बृहस्पति देव की कृपा बनी रहेगी. वीरवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा जरूर करें. 

हरा चारा 
कुंडली में बुध का नीच का है तो आप वीरवार के दिन गाय को हरा चारा जरूर खिलाएं. शाम के समय गाय को हरा चारा खिलाने से कुंडली में बुध अच्छा हो सकता है. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़