असम में 'हिंसा, हमले' के लिए राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं के खिलाफ एफआईआर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2075400

असम में 'हिंसा, हमले' के लिए राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं के खिलाफ एफआईआर

FIR on Rahul: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. इल्जाम है कि उन्होंने पुलिस बैरिकेड तोड़. इससे पहले असम के मुख्यमंत्री ने उनके खिलाफ केस दर्ज करने की बात कही थी.

असम में 'हिंसा, हमले' के लिए राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं के खिलाफ एफआईआर

FIR on Rahul: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और दूसरे पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' को अहम रास्तों से गुवाहाटी में इंटर करने की इजाजत नहीं मिलने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ झड़प हो गई थी.

कांग्रेस के सदस्यों पर FIR
हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि पुलिस ने "कांग्रेस सदस्यों की तरफ से आज (23 जनवरी) हिंसा, उकसावे, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और पुलिस कर्मियों पर हमले के लिए FIR दर्ज की है."

कांग्रेस के खिराफ सख्ती
असम के मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी की कयादत वाली कांग्रेस यात्रा को गुवाहाटी से दूर रहने और इसके बजाय गुवाहाटी बाईपास का इस्तेमाल करने का निर्देश दिया था. इसके बाद यात्रा को शहर में प्रवेश करने से रोक दिया गया, जिसकी वजह से कांग्रेस कार्यकर्ताओं की पुलिस कर्मियों से झड़प हो गई. जैसे ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड्स तोड़े, पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए बल प्रयोग किया.

राहुल ने कहा बब्बर शेर
इसके बाद, राहुल गांधी ने शहर के बाहरी इलाके में पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित किया और जिन लोगों ने बैरिकेड तोड़े हैं उन्हें "बब्बर शेर" कहा. उन्होंने कहा, "हमने बैरिकेड तोड़े हैं, लेकिन हम कानून नहीं तोड़ेंगे."

राहुल के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग
जवाब में, हिमंत बिस्वा सरमा ने "नक्सली रणनीति" अपनाने के लिए राहुल गांधी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हमला किया था और "भीड़ को उकसाने" के लिए गांधी के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की थी.

'भारत जोड़ो न्याय यात्रा'
आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पिछले साल 'भारत जोड़ो यात्रा' शुरू की थी. यह यात्रा कन्याकुमारी से कश्मीर तक थी. इस यात्रा को अच्छा रिस्पांस मिला था. इसके बाद इस साल फिर से राहुल गांधी ने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू की है. यह यात्रा मणिपुर से मुंबई तक होगी. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस 6,700 किलोमीटर की यात्रा तय करेगी.

Trending news