Maharashtra: पुणे में बड़ा हादसा, पानी की टंकी गिरने से 5 की मौत, 5 अन्य घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2487387

Maharashtra: पुणे में बड़ा हादसा, पानी की टंकी गिरने से 5 की मौत, 5 अन्य घायल

Water Tank Collapsed in Pune: महाराष्ट्र के पुणे जिले में एक मजदूर शिविर में पानी टंकी गिरने से पांच श्रमिकों की मौत हो गई. इस हादसे में पांच से ज्यादा अन्य लोग घायल हुए हैं. पुलिस ने इस मामले में एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

Maharashtra: पुणे में बड़ा हादसा, पानी की टंकी गिरने से 5 की मौत, 5 अन्य घायल

Water Tank Collapsed in Pune: महाराष्ट्र के पुणे जिले में तड़के सुबह बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक मजदूर शिविर में पानी टंकी गिरने से पांच मजदूरों की मौत हो गई. इस हादसे में  पांच से ज्यादा अन्य घायल हुए हैं. स्थानीय पुलिस के एक अफसर ने जानकेरी देते हुए बताया कि तीन लोगों की मौत मौके पर ही हो गई. वहीं, दो लोगों  ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्ट के लिए जिला अस्तताल भेज दिया.

यह हादसा पिंपरी चिंचवाड़ शहर के भोसरी इलाके में सुबह सवा छह बजे के करीब हुआ है. पुलिस ने बताया कि काम पर जाने के लिए कुछ मजदूर पानी की टंकी के नीचे नहा रहे थे. इसी दौरान पानी की टंकी फट गई और उसके नीच नहा रहे मजदूर टंकी के मलबे में फंस गए जिसमें में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोगों ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया.   

एसीपी ने कहा
पिंपरी चिंचवड के एडिशनल पुलिस कमिश्नर वसंत परदेसी ने कहा, "प्रतीत होता है कि पानी के दबाव के कारण टंकी फट गई, जिससे वह ढह गई और टंकी के नीचे मौजूद मजदूर मलबे में फंस गए." वहीं, एक अन्य अफसर ने घटना से जपड़ी जानाकारी साझा करते हुए बताया, "तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. वहीं, पांच अन्य जख्मी हो गए जिनका इलाज किया जा रहा है."

एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज
पुलिस ने इस मामले में पानी टंकी के निर्माण में घटिया गुणवत्ता वाले सामग्री से करने के आरोप में कुमार लोमटे नाम के एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.  भोसरी पुलिस थाने के SHO ने बताया, "हमने कुमार लोमटे नाम के एक शख्स के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया हैय पानी की टंकी का निर्माण घटिया गुणवत्ता का था. आरोपी ने इसे बनाते वक्त घटिया काम किया था." 

Trending news