GATE 2023 Answer Key: भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान (IIT) ने कानपुर ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इंजीनियरिंग (GATE) इम्तेहान की आंसर की जारी कर दी है. जिन परीक्षार्थियों ने इम्तेहान में हिस्सा लिया है वह आवेदन पोर्टल (gate.iik.ac.in) पर जा कर इसे डाउनलोड कर सकते हैं. आंसर की के सहारे उम्मीदवार ये अंदाजा लगा सकते हैं कि उन्होंने इम्तेहान में कितने प्रश्नों के उत्तर सही से दिए हैं. गेट सभी उम्मीदवार अपने लॉग इन आईडी के जरिए इसे डाउलोड कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईआईटी कानपुर ने 15 फरवरी को Gate 2023 के उम्मीदवारों की प्रतिक्रियाएं जारी कीं. परीक्षा 4, 5, 11 और 12 फरवरी को दश भर के कई केंदों पर हुई थीं. GATE 2023 की आंसर की जारी करने की तारीख एग्जाम प्रोग्राम में भी थी. GATE की आंसर की पर आपत्तियां उठाने की तारीख 22 से 22 फरवरी तक है. जिन परीक्षार्थियों को लगता है कि उनसे गलत सवाल पूछे गए या फिर किसी जवाब को गलत कर दिया गया तो वह आपत्ति दर्ज कर सकते हैं. GATE EXAM के रिजल्ट 16 मार्च को जारी किए जाएंगे.


यह भी पढ़ें: Pakistan:जहां खेलते थे पांडव के शिष्य उस 'पंज तीरथ' को बना दिया पार्क का गोदाम !


इस तरह डाउनलोड करें आंसर-की. 


सबसे पहले कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर विजिट करें
जरूरी जानकारी देकर उम्मीदवार पोर्टल पर लॉग इन करें
इसके बाद आंसर-की डाउलोड करें


गेट की परीक्षा हर साल आयोजित की जाती है. ये परीक्षा इंजीनियर, टेक्नॉलॉजी और वास्तुकला में एमटेक एमएससी कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है. 


Zee Salaam Live TV: