Gaurav Gogoi Deputy Leader of Congress in Lok Sabha: कांग्रेस ने सांसद गौरव गोगोई को अहम जिम्मेदारी है. पार्टी ने उन्हें लोकसभा में उप नेता बनाने का फैसला किया है. इस फैसले के कांग्रेस ने एक लेटर अध्यक्ष ओम बिरला को भेज दिया है. इस संबंध में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने जानाकारी दी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट में कहा, "कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को पत्र लिखकर लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के लिए डिप्टी लीडर, मुख्य सचेतक और दो सचेतकों की नियुक्ति के बारे में जानकारी दी है."



राहुल की ये भी संभालेंगे अहम जिम्मेदारी
कांग्रेस महासचिव ने बताया कि लोकसभा में गौरव गोगोई को लोकसभा में पार्टी का उप नेता नियुक्त किया गया है. वहीं, पार्टी के सीनियर नेता व सांसद कोडिकुन्निल सुरेश को कांग्रेस ने लोकसभा में मुख्य सचेतक बनाया है.वहीं,  विरुधुनगर के MP मनिकम टैगोर और किशनगंज के सांसद डॉ. जावेद लोकसभा में पार्टी के सचेतक होंगे. 


18वीं लोकसभा में कांग्रेस मुख्य विपक्षी पार्टी है. रायबरेली से सांसद राहुल गांधी लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं. राहुल गांधी की अगुआई में उप नेता गौरव गोगोई समेत कांग्रेस पार्टी की यह पूरी टीम काम करेगी. कांग्रेस का कहना है कि नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के गाइडेंस में कांग्रेस व 'इंडिया' गठबंधन के सभी सहयोगी पार्टियों के नेता लोकसभा में लोगों के मुद्दों को ऊर्जावान ढंग से उठाएंगे.


गोगोई ने आलाकमान का जताया आभार 
गौरव गोगोई ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए पार्टी कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी का आभार जताया और अपने साथियों को बधाई दी. गोगोई ने कहा, "मैं माननीय कांग्रेस पार्लियामेंट्री कमेटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, LOP राहुल गांधी और जीएस (ओ) केसी वेणुगोपाल का मुझ पर यकीन और भरोसा जताने के लिए आभारी हूं."