UP: जनसंख्या नीति जारी होने के एक दिन बाद ही महिला ने 4 बच्चों को दिया जन्म, ऑपरेशन रहा सफल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam940886

UP: जनसंख्या नीति जारी होने के एक दिन बाद ही महिला ने 4 बच्चों को दिया जन्म, ऑपरेशन रहा सफल

बीते 12 जुलाई को महिला को लेबर पेन के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिसके बाद डॉक्टरों की टीम ने महिला को इलाज शुरू किया था.

गाज़ियाबाद में महिला ने 4 बच्चों को दिया जन्म, फाइल फोटो

गाज़ियाबाद: उत्तर प्रदेश में नई जनसंख्या नीति जारी होने के एक दिन बाद ही गाज़ियाबाद के एक निजी अस्पताल में एक महिला ने एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया है. डॉक्टर के मुताबिक, बच्चों का जन्म IVF (इन विट्रो फर्टिलाइजेशन) तकनीक से हुआ है. जच्चा-बच्चा दोनों सेहतयाब हैं.

ये मामला गाज़ियाबाद के नेहरुनगर में मौजूद यशोदा हॉस्पिटल का है. डॉक्टर शशि अरोरा और डॉक्टर सचिन दुबे की हिदायत के मुताबिक, महिला का कामयाब ऑपरेशन हुआ. दोनों डॉक्टरों का दावा है कि हॉस्पिटल का यह ऐसा पहला केस है. अब जच्चा और उनके चारों बच्चे महफूज़ हैं.

ये भी पढ़ें: वसीम रिज़वी ने अब बकरीद पर जताया ऐतराज़, हज़रत इब्राहिम को लेकर कही ये बड़ी बात

गौरतलब है कि बीते 12 जुलाई को महिला को लेबर पेन के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिसके बाद डॉक्टरों की टीम ने महिला को इलाज शुरू किया. डॉक्टरों को पता चला कि महिला के हमल में 4 बच्चे हैं. इस बात को ध्यान में रखते हुए महिलाओं को विशेष उपचार देते हुए महिला का एक बड़ा ऑपरेशन किया गया और ऑपरेशन के बाद महिला ने तीन लड़कों और एक लड़की को एक साथ जन्म दिया.

ये भी पढ़ें: प्रेमी से करना चाहती थी शादी, ट्रेन के शौचालय से नंबर लेकर लड़की ने बंगाली बाबा को किया फोन, जानिए फिर क्या हुआ

 

याद रहे कि योगी सरकार ने जनसंख्या नियंत्रण कानून का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है. राज्य विधि आयोग के सदर जस्टिस आदित्यनाथ मित्तल ने इसे तैयार किया है. अगर ये ड्राफ्ट कानून में बदला तो UP में मुसतक्बिल में जिनके 2 से ज्यादा बच्चे होंगे, उन्हें सरकारी नौकरी नहीं मिलेगी. ऐसे लोग कभी चुनाव भी नहीं लड़ पाएंगे. उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिलेगा.

Zee Salaam Live TV:

Trending news