दिल्ली के कुछ हिस्सों में हुई झमाझम बारिश, IMD ने की ये पेशनगोई

इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (आईएमडी) के एक ऑफिसर ने गुरुवार को बताया, 'शहर में मध्यम बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने के साथ आम तौर से बादल छाए रहेंगे. 

दिल्ली के कुछ हिस्सों में हुई झमाझम बारिश, IMD ने की ये पेशनगोई
सांकेतिक फोटो

नई दिल्ली: कौमी दारुल हुकूमत के कुछ हिस्सों में गुरुवार सुबह बारिश हुई और तेज हवाएं चलीं. मौसम डिपार्टमेंट के मुताबिक, गुरुवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 1.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट (आईएमडी) के एक ऑफिसर ने गुरुवार को बताया, 'शहर में मध्यम बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ने के साथ आम तौर से बादल छाए रहेंगे. इलाके में 20-30 किलोमीटर फी घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अंदाज़ा है.

इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टमेंट ने बताया कि कौमी दारुल हुकूमत में कम से कम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ज्यादा तापमान 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अंदाज़ है. सापेक्ष आर्द्रता की सतह पर गुरुवार सुबह साढ़े आठ बजे 98 फीसदी दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें: Indian Railway ने शुरू किया स्पेशल डिफेंस फेयर, जानिए किन्हें मिलेगा फायदा

मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को ज्यादा तापमान मौसम के औसत से एक डिग्री ज्यादा 35.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में मानसून के इस मौसम में अभी तक 1,146.4 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है जो 46 सालों में सबसे ज्यादा और पिछले साल आई बारिश से लगभग दोगुनी है.

सफदरजंग वेधशाला ने 1975 में मानसून में 1,150 मिलीमीटर बारिश दर्ज की थी. आमतौर पर दिल्ली में मानसून के दौरान 653.6 मिमी बारिश होती है. मानसून के शुरू होने पर एक जून से 14 सितंबर तक सामान्यत: 607.7 मिमी बारिश होती है. दिल्ली में मंगलवार तक इस महीने 390 मिमी बारिश हुई जो 77 वर्षों में सितंबर में हुई सबसे ज्यादा बारिश है.
(इनपुट- भाषा के साथ भी)

ये भी पढ़ें: आमना शरीफ ने बोल्ड लुक में ढहाया कहर, ब्लैक ड्रेस में बढ़ाया इंटरनेट का पारा

Zee Salaam Live TV: