IMD Delhi Rain: सावधान! दिल्ली समेत उत्तर भारत में मानसून की दस्तक; मौसम विभाग ने जारी किया बयान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2312198

IMD Delhi Rain: सावधान! दिल्ली समेत उत्तर भारत में मानसून की दस्तक; मौसम विभाग ने जारी किया बयान

IMD Monsoon Alert: दिल्ली समेत उत्तर भार के कई हिस्सो में मानसून ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग ने इसको लेकर जानकारी दी है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

IMD Delhi Rain: सावधान! दिल्ली समेत उत्तर भारत में मानसून की दस्तक; मौसम विभाग ने जारी किया बयान

IMD Delhi Rain: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने शुक्रवार को दिल्ली और उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आने का ऐलान कर दिया है. बता दें देश की राजधानी में बीती रात मूसलाधार बारिश हो गई, जिसकी वजह से कई जगहों पर कई-कई फीट पानी भी भर गया.

मौसम विभाग ने क्या कहा?

मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम मानसून पहले ही उत्तरी अरब सागर, गुजरात, राजस्थान के कुछ और हिस्सों, मध्य प्रदेश के अधिकांश हिस्सों, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर-लद्दाख-गिलगित-बाल्टिस्तान-मुजफ्फराबाद के अधिकांश हिस्सों और पंजाब के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ चुका है.

आईएमडी ने अपने बयान में कहा,"दक्षिण-पश्चिम मानसून पश्चिमी राजस्थान के कुछ और हिस्सों, पूर्वी राजस्थान के शेष हिस्सों, हरियाणा के कुछ हिस्सों, पूरी दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों; मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार के शेष हिस्सों और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ा है.

कई इलाको में हुआ जलभराव

इस बीच, आईएमडी ने अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम और पूर्वी भारत में गरज और बिजली के साथ व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है. इससे पहले दिन में दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में भारी बारिश हुई, जिससे पूरे शहर में जलभराव हो गया. राजधानी का मिंटो ब्रिज - जो भारी बारिश के दौरान बसों के लिए एक जाल के रूप में जाना जाता है - भी जलमग्न हो गया. 

ऑप्शनल रोड्स का लेना पड़ा सहारा

बता दें शुक्रवार सुबह दिल्ली में कई घंटे मूसलाधार बारिश हुई. जिसकी वजह से कई इलाकों में पानी भर गया और कई घंटे बिजली भी गुल रही. बारिश की वजह से लोगों को ट्रैफिक और बंद रास्तों का सामना करना पड़ा. कई अंडरपास पूरी तरह से जलमग्न हो गए. लोगों को दफ्तरों में जानी में काफी दिक्कतें हुईं

Trending news