Jodhpur News: एमडीएम अस्पताल में बढ़ी चूहों की तादाद, कई मरीजों के पैर कुतरे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1765081

Jodhpur News: एमडीएम अस्पताल में बढ़ी चूहों की तादाद, कई मरीजों के पैर कुतरे

Jodhpur News: जोधपुर के एमडीएम अस्पताल से चूहों के पेशेंट्स के पैर कुतरने के मामले सामने आए हैं. इस मामले में प्रशासन ने एक कमेटी बनाने का फैसला किया है और जांच की जा रही है.

Jodhpur News: एमडीएम अस्पताल में बढ़ी चूहों की तादाद, कई मरीजों के पैर कुतरे

Jodhpur News: जोधपुर के एमडीएम अस्पताल से लगातार पेशेंट्स के चूहों के जरिए पैरों को कुतरने के मामले सामने आ रहे हैं. अब इस मामले में एक जांच कमेटी बनाई गई है जो इस पूरे मामले की जांच करेगी. चार मानसिक तौर से बीमार पेशेंट्स के परिवार वालों ने इस बात की शिकायत दर्ज की थी. जिसके बाद इस मामले में एमडीएम अस्पताल के एडमिन को हस्तक्षेप परना पड़ा.

बनाई गई कमेटी

एस एन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसपल और असोसिएशन के कंट्रोलर दिलीप कछवाला ने कहा- "हमने एक समिति का गठन किया है, जो पहले यह पता लगाएगी कि मनोरोग विभाग में मरीजों को लगी चोटें चूहों के कारण लगी हैं या किसी अन्य कारण से." रिपोर्ट आने का बाद जरूरी कदम उठाए जाएंगे. कछवाहा ने कहा कि अस्पताल प्रशासन को अस्पताल में कीट नियंत्रण के लिए जिम्मेदार एजेंसी राजस्थान पेस्ट कंट्रोल के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया गया है.

मेडिकल वॉर्ड में पेशेंट्स के कारण उसे खाली कराने का फैसला किया गया है. तभी उसमें पेस्ट कंट्रोल किया जाएगा. आपको जानकारी के लिए बता दें एमडीएम अस्पताल जोधपुर डिविजन का  सबसे बड़ा हॉस्पिटल है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंस्ट्रक्शन के काम के कारण ये चूहों का घर बन गया है. 

सूत्रों के हवाले से खबर है कि हॉस्पिटल में अनहाईजेनिक कंडीशन के कारण चूहों की तादाद में हर रोज इाजाफा हो रहा है. लेकिन पेस्ट कंट्रोल एजेंसी की ओर से कोई भी कदम नहीं उठाया जा रहा है, ना ही इस मसले में अस्पताल प्रशासन कुछ कर रहा है. हालही के मामले को बताते हुए मनोरोग विभाग के प्रमुख ने कहा उन्होंने इस मामले को लेकर अस्पताल प्रशासन को इसके बारे में वॉर्निंग दी है.

Trending news