IND W vs BNG W: मैच के दौरान क्यों भड़क गईं हरमनप्रीत? आईसीसी ने लगाई पेनल्टी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1792968

IND W vs BNG W: मैच के दौरान क्यों भड़क गईं हरमनप्रीत? आईसीसी ने लगाई पेनल्टी

IND W vs BNG W ODI Match: भारत बनाम बांग्लादेश महिला ओडीआई सीरीज में कप्तान हरमनप्रीत कौर काफी गुस्से में नजर आईं. उन्होंन स्टंप पर बल्ला दे मारा और अंपायर को भी बुरा-भला बोला,

IND W vs BNG W: मैच के दौरान क्यों भड़क गईं हरमनप्रीत? आईसीसी ने लगाई पेनल्टी

IND W vs BNG W ODI Match: भारत बनाम बांग्लादेश की बीच जारी सीरीज के आखिरी मैच में काफी गेहमा गहमी देखने को मिली. शनिवार को मैच के दौरान कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला. भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर का गु्स्सा अंपायर पर फूटा, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा है. आईसीसी ने हरमप्रीत को पनिश किया है और कुछ मैचों के लिए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है, इसके अलावा उनकी 75 फीसद फीस में कटौती की गई है. आखिर हरमनप्रीत ने ऐसा क्यों किया और पूरा मामला क्या था? आइये जानते हैं.

अंपायर पर भड़कीं हरमनप्रीत कौर

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच एक ऐसा पल आया जब हरमनप्रीत कौर बैटिंग कर रही थीं और स्वीप लगाते हुए गेंद उनके पैड पर आकर लगी. अंपायर ने उन्हें आउट करार दिया. इसके बाद खिलाड़ी गुस्सा हो गईं और स्टंप पर बल्ला दे मारा और जाते-जाते अंपायर को भी कुछ बोला. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें साफ तौर पर वह स्टंप को बैट से मारती और अंपायर को कुछ बोलती नजर आ रही हैं.

हरमनप्रीत ने क्या कहा?

मैच के बाद हरमनप्रीत ने कहा कि अंपायरिंग काफी खराब थी. हरमनप्रीत कहती हैं- "कुछ दयनीय अंपायरिंग की गई, और हम अंपायरों के कुछ निर्णयों से बेहद निराश हैं," मामला यहीं नहीं खत्म हुआ. इसके बाद भारतीय कप्तान ने एक ऐसा स्टेटमेंट भी दे दिया जिसके बाद बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना ने ऑफिशियल फोटो सेशन को छोड़ दिया.

क्या बोलीं सुल्ताना

मैच के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सुल्ताना ने कहा- “कुछ चर्चाएँ हैं जिनका खुलासा नहीं किया जा सकता है, जो कुछ भी हुआ, मुझे नहीं लगता कि मुझे टीम के साथ रहना चाहिए था. इसलिए मैं वहां से चली गयई,'' ईएसपीएन की एक रिपोर्ट के अनुसार श्रृंखला के अंत में दोनों टीमों के खिलाड़ियों के फोटो सेशन के दौरान, हरमनप्रीत कौर ने कहा, "अंपायरों को भी लाओ," जिसका अर्थ निकाया गया कि कि वे बांग्लादेश टीम का हिस्सा थे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, निगार ने अपनी टीम को लॉकर रूम में वापस भेजने से पहले बीसीबी अधिकारियों से इस पर चर्चा की थी.

Trending news